संजीवनी टुडे

घर से निकलकर मतदाताओं ने झूम कर दिये 60.16 प्रतिशत वोट

संजीवनी टुडे 19-05-2019 20:49:24


मऊ। घोसी लोकसभा सीट पर आखिरी के सातवें चरण में घर से निकल कर मतदाताओं ने मतदान किया। मतदान रविवार की सुबह सात बजे से ही शुरु हो गया। शाम छह बजे तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 आखिरकार मतदाताओं ने 60.16 प्रतिशत मत दिये। जिस हिसाब से मतदाता भीषण गर्मी का अनुमान लगा रहे थे। उसके मुताबिक मौसम ने भी मतदाताओं का साथ दिया। जिस कारण मतदाताओं ने सुबह 11 बजे तक खूब मतदान किया। इसके बाद रफ्तार थोड़ी धीमी हुई। लेकिन शाम चार बजे से छह बजे तक फिर मतदाता घर से निकल कर अपने मताधिकार का प्रय़ोग किया।

  घोसी लोकसभा सीट पर 1985203 मतदाता हैं। जिसमें से 60.16 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का बढ़चढ़ कर प्रयोग किया। घोसी लोकसभा सीट पर मऊ जिले के घोसी, मुहम्मदाबाद गोहना, मधुबन और सदर विधानसभा सहित बलिया जनपद के रसड़ा विधानसभा के मतदाताओं ने अपने माधिकार का प्रयोग किया। घर से निकल कर बुजुर्ग, महिला, पुरुष और नये मतदाताओं में भारी जोश देखने को मिला।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 वहीं दिव्यांग मतदाताओं ने भी बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। खास बात यह रही की जिला निर्वाचन विभाग द्वारा मतदान स्थलों पर मतदाताओं के लिए खास व्यवस्था किया गया था। जिसका असर भी सभी मतदान केन्द्रों पर भी देखने को मिला। मतदाताओं को पिछले लोकसभा चुनाव 2014 से बेहतर व्यवस्था रही। जिससे मतदाताओं में मतदान के प्रति जोश काफी ज्यादा रहा।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended