संजीवनी टुडे

विंटर शेड्यूल में जयपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगीं 6 नई फ्लाइट

संजीवनी टुडे 24-10-2020 16:41:20

जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार रात 12 बजे से फ्लाइट्स का नया विंटर शेड्यूल शुरू हो जाएगा। अभी एयरलाइंस की ओर से जयपुर एयरपोर्ट पर 38 फ्लाइट्स के संचालन का शेड्यूल है।


जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर शनिवार रात 12 बजे से फ्लाइट्स का नया विंटर शेड्यूल शुरू हो जाएगा। अभी एयरलाइंस की ओर से जयपुर एयरपोर्ट पर 38 फ्लाइट्स के संचालन का शेड्यूल है। हर साल विंटर शेड्यूल शुरु होने के बाद एयरलाइंस फ्लाइट्स की संख्या में बढ़ोतरी करती रही है, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से फ्लाइट की संख्या में अपेक्षाकृत रूप से कम बढ़ोतरी हो रही है। विंटर शेड्यूल में फ्लाइट्स की तादाद बढ़ाकर 41 कर दी जाएगी।

एविएशन सेक्टर में हर साल 2 बार फ्लाइट का शेड्यूल लागू होता है। अक्टूबर महीने के अंतिम रविवार से फ्लाइट का विंटर शेड्यूल लागू होता है और मार्च महीने के अंतिम रविवार से समर शेड्यूल लागू होता है। इसके तहत 25 अक्टूबर से जयपुर एयरपोर्ट सहित अन्य एयरपोर्ट पर नया फ्लाइट शेड्यूल लागू हो जाएगा। कोरोना महामारी के संक्रमण और केन्द्र सरकार की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के कारण इस बार फ्लाइट शेड्यूल में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हैं। 

कोरोना के असर के चलते फ्लाइट की संख्या में बहुत ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई है। वर्तमान में जयपुर एयरपोर्ट से 38 फ्लाइट का शेड्यूल है, जिनमें से ऐसी कई फ्लाइट है जो सप्ताह में 3 दिन ही संचालित हो रही हैं। राजस्थान में इस समय पर्यटन सीजन चल रहा है। ऐसे में फ्लाइट की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी होने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना के कारण यह उम्मीद पूरी नहीं हो पाई। विंटर शेड्यूल में स्पाइस जेट की 2 नई फ्लाइट शुरू होगी। इसके अलावा गोएयर भी अपनी दो फ्लाइट शुरू कर रहा है और इंडिगो की ओर से एक नई फ्लाइट शुरू की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: रेप केस में सजा काट रहे नारायण साईं के पास से मिला मोबाइल, पुलिस पर फिर उठे सवाल

यह खबर भी पढ़े: बिहार चुनाव: राजद ने घोषणा पत्र जारी किया, 10 लाख नौकरियों का वादा, किसानों का भी रखा ख्याल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended