संजीवनी टुडे

उत्तराखंड में लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर 595 लोग गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 27-03-2020 10:14:40

उत्तराखंड में कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान इसका उल्लंघन करने के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं।


देहरादून। उत्तराखंड में कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए किए गए लॉक डाउन के दौरान इसका उल्लंघन करने के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़ी तमाम एजेंसियां लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील कर रही हैं लेकिन लोग हैं मानने को तैयार नहीं हैं। लॉक डाउन का उल्लंघन करने के मामले में गुरुवार को पुलिस ने प्रदेश में 595 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

उत्तराखंड पुलिस मुख्यालय के मीडिया सेल से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को प्रदेश में जहां 595 लोगों को लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया वहीं कुल 60 मुक़दमे दर्ज किए गए। लॉक डाउन का पालन कराने के लिए दिन भर पुलिस सड़कों पर मुस्तैदी के साथ डटी रही। आवश्यक काम से जाने वालों को ही सुबह 7 से 10 बजे तक पूरी पड़ताल के साथ जाने दिया गया जबकि 10 बजे के बाद सिर्फ आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को ही छूट मिली। इसके बावजूद जब लोग नहीं माने तो पुलिस को इतनी बड़ी संख्या में गिरफ्तारी करनी पड़ी।

गौरतलब है कि बुधवार को 51 मुकदमे दर्ज किए गए थे और 335 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके साथ ही अब तक प्रदेश में कुल 225 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं और इस दौरान कुल 1265 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इसके साथ ही अभी तक मोटर व्हेकिल एक्ट में कुल 5181 वाहनों के चालान, 1447 वाहन सीज एवं 20 लाख 92 हजार 300 रुपये संयोजन शुल्क वसूला गया है।

पुलिस का कहना है कि लॉक डाउन पर शत प्रतिशत अमल कराने को वह पूरी तरह कटिबद्ध है। अगर कोई भी व्यक्ति नियमों की अनदेखी करेगा को उसके साथ सख्ती की जाएगी और कानूनी प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। 

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended