संजीवनी टुडे

50 बेड का हुआ सोहना का सरकारी अस्पताल, अभी भी डाक्टरों का है टोटा

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:51:31


गुरुग्राम। सोहना इलाके के लोगों के लिए अच्छी खबर। रविवार को कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने सोहना के सरकारी अस्पताल का दर्जा बढ़ा दिया। लेकिन खास बात यह है कि कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल के वार्ड का आधी अधूरी तैयारियों के साथ ही उद्घाटन किया है। अभी भी अस्पताल में डाक्टरों की कमी है। बता दें कि अब यह अस्पताल 50 बेड का हो गया है। और इस पर लगभग 86 लाख रुपये का खर्च आया है। लेकिन अभी यहां पर डाक्टरों की कमी है। 
 
शनिवार को सोहना के नागरिक अस्पताल में बना 24 बेड का नया वार्ड को हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने जनता को समर्पित कर दिया। खास बात यह है कि अस्पताल के अपग्रेडशन की मांग क्षेत्र के लोग 2004 से करते आ रह हैं। इस दौरान दस साल का शासन काल कांगे्रस पार्टी का रहा। प्रदेश की भाजापा सरकार ने भी चुनाव से पूर्व स्थानीय अस्पताल को 50 बेड का करने के साथ यहा की चित्किसा सुविधा में सुधार का वायदा किया था। लेकिन चार वर्ष बीत जाने के बाद भाजपा के शासन काल में अस्पताल का दर्जा बढ़ा है। 
 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आधी- अधूरी तैयारी के साथ उद्घाटन

सोहना के नागरिक अस्पताल का दर्जा बढ़ने के बाद यहां पर पर डाॅक्टरों के पदों की संख्या 8 से 20 हो गई है। लेकिन आज भी हालात ये हैं कि 11 डाक्टरों के पद खाली हैं। इसके अलावा तीसरे व चैथे श्रेणी के पदों की संख्या 90 फीसदी रिक्त है। प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरआर जोवल ने आश्वासन दिया है कि सोमवार तक यहा के रिक्त पदों को 80 फीसदी तक भर दिया जाएगा। इस मौके पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने भी अपने संबोधन में कहा कि नागरिक अस्पताल की सभी कमियों को पूरा किया जाएगा। 
 
sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now