संजीवनी टुडे

पुलवामा हमले में शहीदों के आश्रितों को 50 लाख की सहायता जारी

संजीवनी टुडे 31-07-2019 22:18:59

राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले वीर शहीदों का यह देश हमेशा ऋणी रहेगा।


जयपुर। राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले वीर शहीदों का यह देश हमेशा ऋणी रहेगा। श्री खाचरियावास ने आज कहा कि पुलवामा हमले में शहीद हुए राजस्थान के सपूतों के परिजनों को आज 45-45 लाख रुपये रुपए जारी किए जाने के साथ ही पुलवामा हमले के सभी शहीदों को घोषित 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता जारी की जा चुकी है। 

उन्होंने बताया कि 14 फरवरी पुलवामा में राजस्थान के कोटा के हेमराज मीणा, जयपुर के रोहताश लाम्बा, धौलपुर के भागीरथ सिंह, भरतपुर के जीतराम और राजसमन्द के नारायण लाल गुर्जर ने वीरगति पाई थी। इन सभी शहीदों के परिजनों को उनकी शहादत के दिन ही तत्काल सहायता राशि के रूप में पांच लाख रुपए की सहायता दी गई थी। श्री खाचरियावास ने बताया कि इन सभी शहीदों के परिजनों को रोडवेज बस में निःशुल्क यात्रा की सुविधा के लिए पास जारी हो चुके हैं। शहीदों के नाम पर विद्यालय का नामकरण करने की कार्रवाई जारी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने बताया कि इन सभी शहीदों के बच्चों के लिए सरकारी नौकरी के अधिकार सुरक्षित कर दिए गए हैं जो उनके पात्र होने पर उन्हें दी जाएगी। इसी प्रकार शहीद हेमराज मीणा, रोहिताश लाम्बा के माता पिता को तय तीन लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है। भागीरथ सिंह के पिता एवं जीतराम के परिजनों को भी यह सहायता प्रदान की जा चुकी है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended