संजीवनी टुडे

8 रुपये प्रति किलो के भाव से बिकें 5 हजार आधार कार्ड, जानिए पूरा मामला

संजीवनी टुडे 14-06-2018 19:43:14

राजस्थान। राजस्थान की राजधानी जयपुर के एक कबाड़ी के यहां करीब 5 हजार आधार कार्ड मिलने की सनसनीखेज खबर सामने आई हैं। सूत्रों के मुताबिक, एक अज्ञात शख्स ने रद्दी में छिपा कर एक कबाड़ी को 8 रुपये प्रति किलो के भाव से बेच गया। कबाड़ की दुकान पर बोरे में भरे इन आधार कार्ड को देखकर लोग हैरान हो गए। इस घटना को देखने के लिए मौके पर काफी लोगों की भीड़ जुट गई। इस भीड़ में कुछ स्थानीय लोगों ने इस बोरे से अपना आधार भी मिलना बताया जा रहा है। 

हालांकि, बाद में सारे आधार कार्ड बोरे में बंद कर प्रदेश में आधार एजेंसी डीओआईटी के अधिकारियों को सूचना दी गई। रद्दी में आधार कॉर्ड मिलने की सूचना के बाद स्थानीय पार्षद इकरामुद्दीन भी मौके पर पहुंचे और डीओआईटी में सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार रद्दी में बेचे गए आधार पिछले साल की पहली तिमाही में कार्ड के हकदार के यहां डिस्पेच के लिए जारी हुए थे। लेकिन आधार नामांकन करवाने वालों की जगह कबाड़ी तक पहुंच गए।

ू

बता दे कि, आधार आम आदमी की पहचान से जुड़ा सबसे बड़ा दस्तावेज है जो गलत हाथों में आने से बड़ा नुकसान और गलत फायदा उठाया जा सकता है।  कबाड़ी के पास मिले अधिकतर अाधार की डिस्पैच तारीख जनवरी 2017, मार्च और अप्रैल 2017 दर्ज बताई जा रही है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

कबाड़ी का नाम इमरान बताया जा रहा है। कबाड़ी इमरान ने बताया कि एक अनजान व्यक्ति बोरे में ऊपर रद्दी कागज डालकर पूरा बोरा बेच गया था। जब बोरे से रद्दी निकाली तो नीचे आधार नजर आए। फिलहाल इस मसले पर डीओआईटीकी ओर से कोई बयान जारी नहीं हुआ है। 

Rochak News Web

More From state

Trending Now
Recommended