संजीवनी टुडे

योगी कैबिनेट विस्तार से पहले यूपी में मचा हड़कंप, वित्त मंत्री सहित 5 मंत्रियों ने दिया इस्तीफा!

संजीवनी टुडे 20-08-2019 17:14:13

योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार 21 अगस्त को राजभवन में होगा।


यूपी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों के बीच मंगलवार को कई मंत्रियों के इस्तीफे की सूचना ने सनसनी फेल गई है। सबसे पहले खबर आई कि प्रदेश के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। पता चला कि बढ़ती उम्र और खराब स्वास्थ्य के कारण राजेश अग्रवाल ने ये फैसला किया है। 

यह खबर भी पढ़े:होटल व्यवसायी की हत्या की कोशिश में 7 साल बाद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन दोषी करार

वहीं सूत्रों के मुताबिक, कि राजेश अग्रवाल के बाद मंत्री अनुपमा जायसवाल, मुकुट बिहारी वर्मा, कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया है। इनमें मुकुट बिहारी वर्मा और अनुपमा जायसवाल के इस्तीफे की पुष्टि हो गई है, बाकी के इस्तीफे की पुष्टि अभी तक नहीं हो सकी है। 

इस बीच खबर आ रही है कि योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार बुधवार 21 अगस्त को राजभवन में होगा। शपथ ग्रहण समारोह 11:00 बजे होगा, इसके लिए राजभवन की तरफ से अधिकृत निमंत्रण पत्र जारी कर दिया गया है। 

उधर लखनऊ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की अहम समन्वय बैठक जारी है। बैठक में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और कृष्ण गोपाल मौजूद हैं। वहीं सरकार की तरफ से सीएम योगी आदित्यनाथ, डॉ दिनेश शर्मा और बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव, संगठन महामंत्री सुनील बंसल बैठक में मौजूद हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

समन्वय बैठक में मंत्रिमंडल और संगठन विस्तार के साथ उपचुनाव को लेकर भी चर्चा जारी है। इस समन्वय बैठक में योगी सरकार के मंत्रियों के काम-काज पर चर्चा भी होनी है। इस दौरान मंत्रिमंडल से शामिल और बाहर होने वाले मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लगनी है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended