संजीवनी टुडे

मुंबई हवाईअड्डे के 450 कर्मचारी हड़ताल पर, विमान सेवा गड़बडाई

संजीवनी टुडे 08-11-2018 21:01:00


मुंबई । मुंबई हवाईअड्डे पर काम करने वाले ग्राउंड स्टॉफ ने बोनस न मिलने तथा अतिरिक्त काम लादे जाने के विरोध में बुधवार की रात से हड़ताल शुरु कर दी है। इससे गुरुवार को भी यहां विमान सेवा गड़बड़ाई हुई है।मुंबई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि घर से कर्मचारियों को काम पर बुलाया गया है। विमान की उड़ानों में देरी हो रही है। साथ ही कर्मचारियों के नेताओं से बातचीत की जा रही है। जल्द ही इस समस्या को निपटा लिया जाएगा। 

एयर इंडिया के कर्मचारियों को शिवसेना के भारतीय कामगार सेना का समर्थन प्राप्त है। भारतीय कामगार सेना के महासचिव संतोष चालके ने बताया कि न्याय पाने के लिए कर्मचारियों को दीपावली के अवसर पर हड़ताल करना पड़ रहा है, यह दुखद है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को जल्द से कर्मचारियों की मांग पूरा करना चाहिए अन्यथा स्थिति इससे भी ज्यादा बिगड़ सकती है। मुंबई हवाईअड्डे कर्मचारियों की मांगों में प्रबंधन की ओर अपमानजनक व्यवहार बंद किया जाना, वेतनवृद्धि किए जाने, बोनस नियमित व समय पर दिए जाने, महिला कर्मचारियों के साथ बदसलूकी रोके जाने, कामगारों को मनमानी तरीके से हटाए जाने पर रोक लगाने, नई भर्ती करने आदि का समावेश है। 

इन मांगों के समर्थन में बुधवार की देर रात से हवाईअड्डा कर्मचारियों ने अचानक हड़ताल शुरु कर दी है। इससे छुट्टी मनाने हेतु बाहर जाने के लिए हवाईअड्डे पर आए लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सामान चेक करने तथा अन्य जगह पर कर्मचारी न होने से यात्रियों को लंबी कतारों में घंटों खड़ा रहना पड़ रहा है। इस कारण यहां कई विमान देरी से उड़ान भर रहे हैं।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended