संजीवनी टुडे

गोपालगंज के एक मूल्यांकन केंद्र से मैट्रिक की 42,400 कॉपियां गायब, स्कूल का प्रिंसिपल गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 19-06-2018 19:03:51


पटना। गोपालगंज शहर के एसएस बालिका प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम की सील टूटी नहीं, लेकिन उसमें रखी मैट्रिक परीक्षा 2018 की मूल्यांकित 42400 कॉपियां गायब हैं। गत शनिवार को 12 कॉपियों के गायब होने की जानकारी पर जब जांच शुरू हुई, तो यह खुलासा हुआ। प्राचार्य ने नवादा जिले से जांच के लिए आयी इन 42400 कॉपियों के गायब होने की प्राथमिकी दर्ज करा दी है।  सबसे अधिक कॉपियां विज्ञान की हैं। मैट्रिक के रिजल्ट से ऐन पहले चोरी के इस खुलासे से परीक्षा विभाग में खलबली मची है।  


उल्लेखनीय है कि एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल के स्ट्रांग रूम से 42 हजार 705 उत्तर पुस्तिकाएं गायब हो गईं हैं। इस मामले में प्राचार्य सह केन्द्राधीक्षक प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने 17 जून को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी

वहीं बोर्ड ऑफिस में कोतवाली पुलिस भी पहुंची है। बोर्ड ऑफिस के गेट को बंद कर दिया गया है। किसी को भी अंदर जाने से रोका जा रहा है। वही बोर्ड ऑफिस में मैट्रिक के टॉपर छात्रों का वेरिफिकेशन भी चल रहा है। इसको लेकर बोर्ड आफिस में काफी गहमागहमी का माहौल है। जिस तरह की परिस्थितियां उत्पन्न हुई हैं उसमें मैट्रिक रिजल्ट 20 जून को आने की संभावना कम हो गयी है।

एस एस स्कूल के प्रिंसिपल प्रमोद कुमार को कुछ समय पहले विद्यालय परीक्षा समिति के कार्यालय में बुलाया गया था। उनसे पूछताछ की जा रही थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस अपने साथ ले गई है।  

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

इसके अलावा पुलिस ने स्कूल के नाइट गार्ड को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्त में आया नाइट गार्ड आस पूजन सिंह बताया गया है। पुलिस ने बताया कि कॉपियों की चोरी के मामले में फरार अन्य आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

More From state

Loading...
Trending Now