संजीवनी टुडे

पंजाब में जहरीली शराब से 41 और की मौत, 90 हुई मरने वालों की संख्‍या, मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की सहायता देगी पंजाब सरकार

संजीवनी टुडे 02-08-2020 08:27:04

पंजाब में नकली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है।


चंडीगढ़। पंजाब में नकली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 90 हो गई है। इस जहरीली शराब से अब तक तरनतारन में 67, अमृतसर में 12 और बटाला में 11 की मौत मौत हो चुकी है। इस पर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कार्रवाई करते हुए 2 डीएसपी और 4 एसएचओ के साथ 7 आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही सीएम ने शराब कांड में मरने वालों के परिवार को 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। पंजाब पुलिस ने शनिवार को 100 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने 25 लोगों को गिरफ्तार किया।

शराब बनाने के लिए अल्कोहल जिला पटियाला के ढाबों से तरनतारन पहुंचाया जाता था। तीन ढाबों को सील कर दिया गया है। सारा दिन चली पुलिस छापामारी की कार्रवाई के बाद पटियाला, अमृतसर, गुरदासपुर व तरनतारन से 17 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को भी आठ आरोपित पकड़े गए थे।

Poisonous liquor scandal Punjab government will provide assistance of two lakh rupees to the dependents of the dead

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में किसी भी सरकारी कर्मचारी या अन्य की मिलीभगत के सामने आने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने नकली शराब बनाने और बेचने को रोकने में पुलिस और आबकारी विभाग की नाकामी को शर्मनाक करार दिया। 

उन्होंने कहा कि किसी को भी हमारे लोगों को जहर पिलाने की हरगिज इजाजत नहीं दी जायेगी। इस मामले में शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का संकल्प करते हुए मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि जो भी नकली शराब बेचने के धंधे में शामिल है, वह इसको तुरंत बंद कर दे या फिर गंभीर नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहे। 

Number of people killed in Punjab by poisonous liquor is 86

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस को दोषियों की खोज करने और इस केस में शामिल सभी व्यक्तियों पर आरोप तय करने के आदेश दिए हैं। इस केस में उन्होंने बीते दिन ही डिवीजन कमिश्नर को मैजिस्ट्रियल जांच करने के आदेश दिए हैं जिनको एक महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि एसी गैर-कानूनी कार्यवाहियों को सहन नहीं किया जायेगा।

यह खबर भी पढ़े: केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री गहलोत पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- सियासी शक्ति का इस्तेमाल करते हुए अपनी बेटी और दामाद को...

यह खबर भी पढ़े: भाई-बहन के त्योंहार पर गहलोत सरकार का बड़ा तोहफा, रोडवेज और सिटी बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended