संजीवनी टुडे

पुलवामाः पूरी रात चली मुठभेड़ में जैश के चार आतंकियों को मार गिराया, हथियार व गोला-बारूद बरामद

संजीवनी टुडे 07-06-2019 11:59:13

पंजरां लस्सीपोरा में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है।


पुलवामा। पुलवामा जिले के पंजरां लस्सीपोरा में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच गुरूवार देर शाम से शुक्रवार सुबह तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार तथा गोला-बारूद भी बरामद किया है। 

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित हैं। इनकी पहचान सुलेमान खान पिता बशीर खान निवासी उत्थमुल्ला शोपियां, शब्बीर अहमद डार पिता मोहम्मद हाशिम डार निवासी तुज्जर पुलवामा, इमरान अहमद भट निवासी अरिहल पुलवामा तथा आशिक हुसैन गनई निवासी पंरन पुलवामा के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों द्वारा फिलहाल क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी है। प्रशासन ने जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित कर दी है। 

गुरूवार देर शाम जिले के पंजरां लस्सीपोरा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस दौरान पत्थरबाज़ों तथा सुरक्षाबलों के बीच झड़पें शुरू हो गई, जिस कारण गोलीबारी रूक गई लेकिन सुरक्षाबलों ने अपनी घेराबंदी को ढीला नहीं होने दिया। कुछ देर बाद एकबार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई जो शुक्रवार सुबह तक चली। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकियों को मार गिराया। इन तीन आतंकियों की मौत के साथ ही पुलवामा मुठभेड़ में कुल चार आतंकी मारे गए हैं।

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी सुलेमान खान तथा शब्बीर अहमद डार जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो एसपीओ हैं जो कि गुरूवार शाम अपनी सर्विस राइफल के साथ फरार हो गए थे और आतंकी संगठन जैश ए-मोहम्मद जुड़ गए। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

वहीं, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर किया है, जिसमें दो फरार एसपीओ भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह एसपीओ गुरुवार को हथियार के साथ फरार हुआ था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended