संजीवनी टुडे

जमीन का फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से लिया चार लाख का कर्ज

संजीवनी टुडे 26-05-2019 22:40:23


हरिद्वार। लक्सर क्षेत्र में एक ग्रामीण की भूमि पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर बैंक से चारलाख 60 हजार रुपये का ऋण लेने का मामला सामने आया है। ग्रामीण ने गांव के ही पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी कर उसकी भूमि पर बैंक से ऋण लेने तथा धमकी देने का आरोप लगाते हुए लक्सर कोतवाली पुलिस को रविवार को तहरीर दी है। 

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव निवासी राजवीर सैनी ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसने वर्ष 2004 में सुल्तानपुर निवासी कुछ लोगों से करीब 20 बीघा भूमि खरीदी थी। इसके बाद से ही वह उस भूमि पर काबिज है। राजवीर के अनुसार गांव के ही पवन, राजकुमार, ऋषि पाल, बलवीर और देवीचंद पुत्र चंदू ने उसकी भूमि के फर्जी दस्तावेज तैयार कर वर्ष 2016 में क्षेत्र के तीन बैंकों से चार लाख साठ हजार रुपए का ऋण लिया था। बाद में उसने भी लक्सर के एक बैंक से उसी भूमि पर दो लाख 20 हजार का ऋण लिया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

आरोपियों द्वारा बैंक को ऋण वापस न करने पर बैंक की ओर से राजवीर पुत्र हीरा सिंह को नोटिस मिला तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन में राजवीर सिंह ने बैंक से संपर्क किया तो मामले की जानकारी मिली। जिस पर राजवीर द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई। जांच के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं लक्सर सीओ राजन सिंह का कहना है कि मामले में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और कार्रवाई की जा रही है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended