संजीवनी टुडे

पीडब्ल्यूडी एप पर 3900 दिव्यांग मतदाताओं का हो चुका पंजीकरण

संजीवनी टुडे 15-03-2019 19:17:00


करनाल। करनाल के उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पहली बार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिव्यांग मतदाताओं को अधिक से अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने हेतु पीडब्ल्यूडी मोबाइल एप लांच की है। जिले में अब तक इस एप पर 3900 दिव्यांग मतदाताओं का पंजीकरण हो चुका है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने बताया कि इस ऐप के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओं को मतदान देने वाले दिन घर से मतदान केंद्र तक वाहन उपलब्ध करवाने की सुविधा, रैम्प की सुविधा, पानी की सुविधा, लाइट की सुविधा, व्हील चेयर की सुविधा और ब्रेल बैलेट पेपर, बे्रल वोटर स्लिप की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

पीडब्ल्यूडी एप को एंड्रॉयड मोबाइल पर प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा पिछले 2 महीने से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नागरिकों को उनके नाम, नए पंजीकरण, ब्यौरे में बदलाव और मतदाता पहचान पत्र में सुधार के लिए मतदाता सत्यापन और सूचना कार्यक्रम वीवीआइपी चलाया जा रहा है।

उपायुक्त ने ये भी बताया कि इस बार सर्विस वोटर जैसे सैनिक और अर्धसैनिक बल के लिए बहुत सुविधा दी गई है। पहले सर्विस वोटर के पास बैलेट पोस्ट के माध्यम से भेजा जाता था तो कईं बार वह समय पर नहीं पहुंच पाता था या सर्विस वोटर की पोस्टिंग बदल जाती थी इसलिए इस बार बैलेट ऑनलाइन के माध्यम से उनके वर्तमान पोस्टिंग स्टेशनों पर पहुंच जाएंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैलेट ऑनलाइन पहुंचने से सर्विस वोटर भी अपने मत का उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि बैलेट वापस स्पीड पोस्ट के माध्यम से आएगा, जिसकी पूरी तरह से ट्रैकिंग की जाएगी और स्पीड पोस्ट का खर्च निर्वाचन विभाग द्वारा वहन किया जाएगा।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended