संजीवनी टुडे

देश की 251 माहेश्वरी महिलाओं का होगा सम्मान

संजीवनी टुडे 04-06-2019 16:59:26

महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत के द्वारा पूरे देश में माहेश्वरी महिलाओं को माहेश्वरी वूमेन ऑफ वर्थ अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है


जोधपुर। 11 जून को महेश नवमी के अवसर पर महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत के द्वारा पूरे देश में से समाज सेवा, शिक्षा, चिकित्सा, स्पोर्ट्स, कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में कार्यरत दौ सो इक्यावन प्रबुद्ध माहेश्वरी महिलाओं को माहेश्वरी वूमेन ऑफ वर्थ अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है, जिनकी सूची अन्तर्राष्ट्रीय माहेश्वरी कपल क्लब भारत की राष्ट्रीय महासचिव अनिता डॉ अशोक सोडाणी, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष डॉ सुमन सुरेश सोनी, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष डॉ माया डॉ मधुसुदन राठी एवं गुजरात प्रदेश संयोजक रीतु एडवोकेट मुकेश कोठारी ने जारी की।

सूची जारी करते हुए उन्होंने बताया कि पूरे देश में माहेश्वरी समाज की 5 लाख से अधिक महिलाओं में से विभिन्न मापदंडों पर कुल 1156 महिलाओं के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें से अवार्ड चयन समिति ने 123 जिलों में से 251 प्रबुद्ध महिलाओं के नामों को अवार्ड हेतू चयन किया हैं, उनमें वे महिलाएं भी हैं जिन्होंने अपने जीवन में कैरियर की जगह घर गृहस्थी को चुना, वे महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने अपनी विशेष योग्यता के आधार पर समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, वे महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने अपने नैतृत्व से महिला सशक्तीकरण को प्रोत्साहित किया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्हीं में से एक सवाई माधोपुर की सुधा तोषनीवाल हैं जिनको इस प्रतिष्ठित पारदर्शी अन्तर्राष्ट्रीय सम्मान के लिए चयनित किया गया। सुधा तोषनीवाल ने ना केवल माहेश्वरी समाज का बल्कि पूरे सवाई माधोपुर जिले का एवं राजस्थान का  नाम रोशन किया है।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended