संजीवनी टुडे

इंदौर में फिर मिले कोरोना के 25 नये मामले, अब तक 232 लोगों की मौत

संजीवनी टुडे 01-07-2020 12:50:21

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक तरफ कोरोना संक्रमित मरीज लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उतने ही नये पॉजिटिव भी मिल रहे हैं।


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक तरफ कोरोना संक्रमित मरीज लगातार स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ उतने ही नये पॉजिटिव भी मिल रहे हैं। इसलिए यहां सक्रिय मरीजों की संख्या लगभग स्थिर हो गई है। हालांकि, यहां कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां अब कोरोना के 25 नये मामले सामने आए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हुई है। इसके बाद यहां संक्रमित मरीजों की संख्या 4734 हो गई। इंदौर में अब तक कोरोना से 232 लोगों की मौत हो चुकी है।

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. प्रवीण जडिय़ा ने बुधवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा मंगलवार को देर रात 1531 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई, जिनमें 25 पॉजिटिव और शेष निगेटिव आई हैं। इन नये 25 मामलों के साथ अब जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 4734 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से तीन लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। मृतकों में एक 62 वर्षीय महिला के साथ ही एक 27 वर्षीय युवक और 78 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इसके बाद यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 232 हो गई है। 

हालांकि इंदौर में अब तक 3552 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 950 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों में उपचार जारी है। सक्रिय मरीजों की संख्या पिछले एक महीने से लगभग 900 से एक हजार के बीच है, क्योंकि जितने मरीज यहां स्वस्थ होकर अपने घर जा रहे हैं, उतने ही नये मरीज भी मिलते जा रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: VIDEO: महिला के साथ हुई हिंसक घटना पर भड़की नेहा धूपिया, बोलीं- ऐसे लोगों में इतना ईगो और गुस्सा आखिर आता कहां से है

यह खबर भी पढ़े: अगर आप भी हैं इन समस्याओं से परेशान तो भूलकर भी न करें बादाम का सेवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended