संजीवनी टुडे

नेत्र सर्जनों का 23वां वार्षिक सम्मेलन छह दिसंबर से जालंधर में

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 17:15:31

नेत्ररोग सर्जनों की 23वीं वार्षिक सम्मेलन छह से आठ दिसंबर तक जालंधर में आयोजित की जा रही है जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ के डॉक्टर हिस्सा लेंगे।


जालंधर। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित नेत्ररोग सर्जनों की 23वीं वार्षिक सम्मेलन छह से आठ दिसंबर तक जालंधर में आयोजित की जा रही है जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ के डॉक्टर हिस्सा लेंगे।

जालंधर ऑप्थेल्मोलॉजी सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. विवेक अरोड़ा ने बताया कि ऑल इंडिया ऑप्थेल्मोलॉजी के अध्यक्ष डॉ. एस. नटराजन को ओरेशन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑल इंडिया ऑप्थेल्मोलॉजी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. डी. राममूर्ति उन सर्जनों में से एक हैं जो लाइव सर्जरी करने जा रहे हैं। लाइव सर्जरी के अन्य सर्जनों में द ग्रैंड लिली रिसॉर्ट्स से डॉ. बलबीर सिंह भूरा (जालंधर), डॉ. अंकुश महाजन (जालंधर), डॉ प्रिया नारंग (अहमदाबाद) डॉ. हर्षुल टाक (जयपुर), डॉ. मोहन राजन (चेन्नई) और डॉ मनप्रीत सिंह (पीजीआई चंडीगढ़) शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ सरकार की सख्त नीतियों के कारण नक्सली घटनाओं में निरंतर आई कमी : नित्यानंद राय

इस कार्यक्रम में पर्यावरणविद् बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल मुख्य अतिथि होंगे। स्वास्थ्य और पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 08 दिसंबर की सुबह साइक्लोथॉन (साइकिल रैली) का भी आयोजन किया जाऐगा।

सम्मेलन में वैज्ञानिक विचार-विमर्श के अलावा पर्यावरण के बारे में गुरु नानक की अवधारणा पर प्रकाश डाला जाएगा। प्रतिनिधियों और संकायों को सम्मेलन स्थल पर अस्थायी रूप से स्थापित एक नर्सरी से पौधे देकर सम्मानित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended