संजीवनी टुडे

बाढ़ में फंसे 220 लोगों को प्रथम एनडीआरएफ सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

संजीवनी टुडे 30-05-2020 08:40:52

राज्य में पिछले एक सप्ताह से जारी रही लगातार बारिश के कारण होजाई जिला के राजस्वसर्किल होजाई में अचानक बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई।


होजाई। राज्य में पिछले एक सप्ताह से जारी रही लगातार बारिश के कारण होजाई जिला के राजस्वसर्किल होजाई में अचानक बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। बाढ़ का मुख्य कारण कपिलीनदी का जलस्तर बढ़ना है बाढ़ ने स्थानीय लोगों के जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। बाढ़ में फंसे लोगों की जानकीर मिलते ही शुक्रवरा को प्रथम वाहिनीएनडीआरएफ की टीम ने तत्काल प्रभावसे मौके पर पहुंचकर 220 से अधिक ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। एनडीआरएफ की टीम ने ग्रामीणों में राहत सामग्री का वितरण करने में  जिला प्रशासन की सहायता भी की, राहत सामग्री का वितरण करते समय उचित सामाजिक दूरी का पालन भी किया गया।

एनडीआरएफ की 05 रेस्क्यू एवं बचाव टीमें बंगईगांव, जोरहाट, कामरूप (मेट्रो), होजाई और बरपेटा में तैनात की गई हैं। इसके अलावा कछार जिला में और एक  टीम  को तैनात किया जा रहा है। एनडीआरएफ ने दूसरे बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों पर भी कड़ी नजर रखे हुए है।

अप्रत्याशित बाढ़ की स्थिति पर प्रथम एनडीआरएफ के कमांडेंटरणधीर सिंह गिल ने कहा की "जरुरत के समय प्रभावित लोगों के लिए एनडीआरएफ हमेशा सहायता करने के लिए तैयार है। कोरोना के आपातकाल को ध्यान में रखते हुए ग्रामीणों को मास्क लगाना और सामाजिक दूरी का पालन करना जरुरी है जब तक की समस्या पूरी तरह से खत्म न हो जाये ।"

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कफ्र्यू : मुख्यमंत्री

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने दिए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended