संजीवनी टुडे

बिहार में जातिगत आधार पर होगी 2021 की जनगणना

संजीवनी टुडे 27-02-2020 14:32:00

विधानसभा में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास


पटना। बिहार में 2021 की जनगणना जातिगत आधार पर होगी। गुरुवार को बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारति हो गया। इससे पहले बिहार विधानसभा में गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। 

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने कहा कि बिहार में लालटेन युग समाप्त हो गया, अब बिजली आ गई है। इतना सुनते ही राजद सदस्य बेल में आकर नारेबाजी करने लगे। मंत्री ने कहा कि एक पिछड़ा समाज का नेता प्रेम कुमार मंत्री बना है तो राजद को सुहा नहीं रहा। सदन में भारी शोर शराबे के कारण कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी ।

बजट सत्र के चौथे दिन गुरुवार को सदन के बाहर राजद विधायकों ने हड़ताली शिक्षकों के समर्थन में प्रदर्शन किया। नियोजित शिक्षकों को समान वेतन, हड़ताल के कारण बर्खास्तगी को वापस लेने के मसले पर विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

 एक दिन पहले बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा कि सरकार को शिक्षकों की मांगें मान लेनी चाहिए। हड़ताल खत्म कराना चाहिए। शिक्षा मंत्री हड़ताली शिक्षकों से बातचीत करें, क्योंकि राज्य में परीक्षा ठीक से नहीं हो रही है। जनता सड़क पर है और शिक्षक भी सड़क पर हैं।

यह खबर भी पढ़े: करिश्मा ने दिया अनोखे बेटे को जन्म, लोग कह रहे हैं कई एलियन तो नहीं!

यह खबर भी पढ़े: प्रेमिका को बदनामी से बचाने के लिए 1 करोड़ रुपए की थी जरूरत, बन गया किडनैपर 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended