संजीवनी टुडे

2 लाख रुपये के जाली नोटों के साथ तस्कर गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 19-03-2019 10:04:37


कोलकाता। कोलकाता के इंटाली थाना अंतर्गत मौलाली में इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप के पास सीआईटी रोड से एक जाली नोट‌ तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से ₹2 लाख रुपये के जाली नोट बरामद हुए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उसे कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने सोमवार रात गिरफ्तार किया है। इस बारे में एसटीएफ के उपायुक्त मुरलीधर शर्मा ने मंगलवार सुबह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि तस्कर की पहचान तोफाजुल हक (‍24 साल) के रूप में हुई है। वह मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना अंतर्गत रंगाइपुर गांव का रहने वाला है। उसके पास से ₹2 लाख रुपये के जाली नोट बरामद किए गए हैं। 

मुरलीधर ने बताया कि सोमवार की रात कोलकाता में जाली नोट तस्करी की गुप्त सूचना मिल गई थी जिसके बाद एसटीएफ टीम ने पूरे इलाके पर नजर रखनी शुरू कर दी थी। इस मामले में 9 मार्च को दीपक मंडल उर्फ भोला नाम के एक और तस्कर को पहले गिरफ्तार किया गया था। 

उससे पूछताछ के बाद इसके बारे में जानकारी मिली थी। पता चला था कि वह कोलकाता में जाली नोटों की तस्करी करने वाला है। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने निगरानी रखी थी और जैसे ही वह नोट लेकर उक्त जगह पर पहुंचा, उसे घेरकर दबोच लिया गया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उसने एक बैग में ₹2000 रुपये के 100 जाली नोट रखे से। इसकी कीमत ₹200000 रुपये है। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही उससे यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि वह इस रुपये को कोलकाता लेकर क्यों आया था और क्या करना चाहता था। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended