संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत बांटे गए 180 स्मार्टफोन

संजीवनी टुडे 19-03-2019 18:58:17


महोबा। उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में मंगलवार को जिलाधिकारी सहदेव ने प्रधानमंत्री फसल योजना के तहत 180 लेखपाल और राजस्व निरीक्षकों को स्मार्टफोन वितरित किये। उन्होंने बताया कि स्मार्टफोन से सीसीई एजीआरआई एप के जरिये क्राप कटिंग का सही डाटा राजस्व कर्मचारी वास्तविक रूप से उपलब्ध करा सकेंगे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

महोबा स्थित कलेक्ट्रेट मीटिंग हाल में आयोजित एक कार्यक्रम में जिलाधिकारी सहदेव ने 151 लेखपालों व 29 राजस्व निरीक्षकों को स्मार्टफोन वितरित किये। उन्होंने बताया कि आये दिन फसल बीमा के लिये क्राप कटिंग की सूचना भेजने में राजस्व कर्मियों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा किसान भाई जो क्राप कटिंग के परिणामों को संदेह की नजर से देखते थे, उन्हें अब स्मार्टफोन से सीसीई एडीआरआई एप के जरिये क्राप कटिंग के आंकड़े पारदर्शिता पूर्ण ढंग से प्राप्त होंगे। राजस्व कर्मियों को स्मार्टफोन का प्रशिक्षण भी दिया गया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिलाधिकारी ने बताया कि लेखपाल स्मार्टफोन के जरिये आय, जाति एवं निवास के प्रमाण पत्रों पर भी रिपोर्ट लगाने में सक्षम होंगे और वह खतौनी की प्रमाणिक नकल भी जारी कर सकेंगे। स्मार्टफोन के जरिए लेखपालों की जगह को भी ट्रैक किया जा सकेगा। इस तरह से लेखपाल, जनता एवं प्रशासन को अब गुमराह नहीं कर पायेंगे। 

More From state

Trending Now
Recommended