संजीवनी टुडे

सितंबर तक तैयार हो जाएंगे पीएम आवास योजना के 180 आवास

संजीवनी टुडे 16-07-2019 17:16:39

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पुराने बिरसा मुंडा जेल परिसर के निकट बन रहे 180 आवास सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएंगे।


रांची। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पुराने बिरसा मुंडा जेल परिसर के निकट बन रहे 180 आवास सितंबर तक बनकर तैयार हो जाएंगे। यहीं पर बिरसा मुंडा स्मृति पार्क का भी निर्माण कार्य चल रहा है। 

मंगलवार को नगर विकास एवं आवास मंत्री सीपी सिंह ने बिरसा मुंडा स्मृति पार्क के निकट प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया। मंत्री सिंह ने कार्य करा रहे संवेदक को निर्माणाधीन सड़क पर डस्ट की जगह बालू इस्तेमाल करने का निर्देश दिया। साथ ही मंत्री ने गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय के अंदर काम पूरा करने का भी निर्देश दिया। सिंह के निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों के साथ ही साथ करमटोली और बिरसा मुंडा स्मृति पार्क के विस्थापित व संभावित लाभुक भी मौजूद रहे। 

निर्माण कार्य जुडको की देखरेख में क्रियान्वयन कराया जा रहा है। सिंह ने जुडको के पदाधिकारियों को हर हाल में सितंबर तक आवासों का निर्माण पूरा करवाकर उद्घाटन की प्रक्रिया पूर्ण करने का निर्देश दिया है। यहां के निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बनहोरा में भी 10.22 करोड़ रुपये की लागत से 180 आवास बनाने की प्रक्रिया शुरू करा दी जायेगी। इस कार्य के लिए संवेदक का चयन कर लिया गया है।

बताया गया है कि बिरसा मुुंडा स्मृति पार्क प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 180 जी प्लस थ्री आवास बन रहे हैं। सभी आवास नौ ब्लाक में होंगे। इकरारनाम के अनुसार इन आवासों को 14.66 करोड़ की लागत से बनवाये जा रहे है। एक आवास 29.1 वर्गमीटर का है। एक आवास में एक बेड रूम, किचेन, शौचालय , स्नानागार, बालकनी एक लिविंग हाल होगा। साथ ही पार्क, सड़क, स्ट्रीट लाइट और पेयजलापूर्ति की व्यस्था भी करायी जायेगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now