संजीवनी टुडे

वाराणसी में श्रृंगार गौरी मंदिर जा रहे 170 शिव सेना के कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 22:45:25

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं मां श्रृंगार गौरी के दर्शन-पूजन करने जा रहे शिव सेना के 170 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया


वाराणसी। उत्तर प्रदेश में वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं मां श्रृंगार गौरी के दर्शन-पूजन करने जा रहे शिव सेना के 170 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया और बाद में निजी मुचलके पर छोड दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बड़ी संख्या में शिव सेना के कार्यकर्ता असि घाट से गंगा जल लेकर मंदिर की ओर जा रहे थे। जल लेकर वे भदैनी इलाके में पहुंचे तभी पुलिस ने उन्हें कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए आगे से बढ़ने से रोक दिया। इस पर वे नहीं माने तो पुलिस ने कनूनी कार्रवाई करनी पड़ी। 

यह खबर भी पढ़ें: राज्य में बिजली गिरने से तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत

उन्होंने बताया कि मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने निजी मुचलके के आधार पर सभी को छोड़ने का आदेश दिया। इस बीच शिव सेना कार्यकर्ता अरुण पाठक ने संवाददाताओं को बताया कि गिरफ्तारी की आशंका के मद्देनर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर अवगत कराया था, लेकिन उनकी ओर से कोई पहल नहीं की गई। इस वजह से कार्यकर्ताओं में निराशा हैं कि उन्हें पौरणिक मान्यताओं के अनुसार पूजा-पाठ करने से पुलिस रोक रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि मां श्रृंगार गौरी मंदिर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं ज्ञानवापी मस्जिद के साथ स्थित है। शिव सेना के कार्यकर्ता कई वर्षों से सावन माह के अंतिम सोमवार को दोनों मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के लिए सामूहिक रुप से पूजा करने जाना चाहते हैं, लेकिन प्रशासन उन्हें कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका का हवाला देकर मंदिर तक जाने से रोकती रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended