संजीवनी टुडे

हिमाचल के पांच जिलों में कोरोना के 17 नए मरीज, 185 पहुंचा आंकड़ा

संजीवनी टुडे 23-05-2020 22:04:46

हिमाचल के पांच जिलों में कोरोना के 17 नए मरीज, 185 पहुंचा आंकड़ा


शिमला। हिमाचल प्रदेश में हर दिन कोरोना के मामले आ रहे हैं। शनिवार को पांच जिलों के 17 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। कांगड़ा में छह, सोलन में पांच, मंडी में चार और सोलन व उना में एक-एक मामला सामने आया। इसके साथ ही राज्य में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 185 पहुंच गया है। बीते चार दिनों में कोरोना के 93 मरीज मिलने से शासन-प्रशासन मे हड़कंप मचा हुआ है। बाहर से लौट रहे लोगों के कारण कोरोना प्रदेश में पैर पसार रहा है। राहत की बात यह है कि दूसरे राज्यों के रैड जोन से आ रहे लोगों को सीधे घरों में जाने की मनाही है।एकांतवास केंद्रों में रखकर इनके नमूने लिए जा रहे हैं। 

कांगड़ा में शनिवार को जिन छह लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, उनमें पांच लोग मुंबई और एक जालंधर से वापिस आया था और इन्हें परौर एकांतवास केंद्र में रखा गया था। सोलन जिला के नालागढ़ में मिले पांच संक्रमित व्यक्ति पश्चिमी बंगाल से लौटे थे। इसी तरह मुंबई से मंडी लौटे चार लोगों की रिर्पोर्ट भी सकारात्मक पाई गई। पश्चिमी बंगाल से दो माह बाद उना लौटी बारात में दुल्हे का भाई कोरोना संक्रमित निकला। वहीं शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में हमीरपुर की किडनी पड़ित महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इस महिला का पति पहले से ही कोरोना से संक्रमित है और हमीरपुर स्थित कोविड अस्पताल में उपचाराधीन है। 

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल ने बताया कि राज्य में कोरोना के कुल मामले 185 हो गए हैं। इनमें सक्रिय मरीज 121 हैं। 57 मरीज टीक हुए हैं। चार का हिमाचल से बाहर उपचार चल रहा है, वहीं तीन की मृत्यु हुई है। हमीरपुर जिला सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां सबसे ज्यादा 60 मामले हैं। कांगड़ा में अब तक 49, उना में 20 और सोलन में 19 मामले आ चुके हैं। राज्य के 10 जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। लाहौल-स्पीति और किन्नौर जिले कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हैं।

यह खबर भी पढ़े: चक्रवात 'अम्फन' से हुई तबाही को समेटने में लगे वायुसेना के जहाज

यह खबर भी पढ़े: आत्मनिर्भर भारत अभियान राहत पैकेज पर अमल करें सरकारी क्षेत्र के बैंक : सीतारमण

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended