संजीवनी टुडे

पुलिस लाइन परिसर में 15 स्कूल बसों की जाँच

संजीवनी टुडे 20-06-2019 14:42:13

परिवहन विभाग की टीम द्वारा पुलिस लाइन परिसर में कुल 15 स्कूल बसों की जाँच की गई।


कोरबा। पुलिस अधीक्षक जीतेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस व जिला परिवहन विभाग की टीम द्वारा पुलिस लाइन परिसर में कुल 15 स्कूल बसों की जाँच की गई। इसमें 07 बस निर्मला स्कूल और 08 बस सेंट जेवियर पब्लिक स्कूल के थे।  जाँच के दौरान अधिक खामी पाये जाने के कारण निर्मला स्कूल के बस क्रमांक सीजी 12 एक्स 0237 और सेंट जेवियर स्कूल के बस क्रमांक सीजी 12 एक्स 0126 का फिटनेस फेल  किया गया। निर्मला स्कूल के 04 बसों में और सेंट जेवियर के 02 स्कूल बस में आपातकालीन  गेट में खामी पाई गई, जिसे स्कूल शुरू होने के पहले सुधारने के लिए कहा गया है। 

सभी स्कूल बसों में लगाये गए सीसीटीवी कैमरे का अलग से स्वीच दिया गया था। ट्रैफिक सूबेदार भुनेश्वर कश्यप ने बताया की कोई भी व्यक्ति यदि स्वीच को बंद कर देता है तो सीसीटीवी कैमरा काम करना बंद कर देगा। स्कूल संचालकों को सीसीटीवी को ऑटोमैटिक करने को कहा गया है। 

स्कूल जाँच के दौरान चालकों से आग कैसे बुझाया जाय इसका लाइव डेमो भी दिखाया गया। कुछ पत्तो को इकट्ठा कर उसमें आग लगाई गई और चालकों से अग्निशमन  यन्त्र से आग को बुझाने का अभ्यास कराया गया। इस दौरान् यातायात प्रभारी एसएस पटेल और सूबेदार भुनेश्वर कश्यप द्वारा चालकों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी भी दी गई। 

परिवहन उप निरीक्षक श्री सिन्हा, यातायात से प्रधान आरक्षक पाण्डेय भी इस मौके पर उपस्थित थे। इस संबंध में यातायात थाना प्रभारी एस एस पटेल ने बताया कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए बसों की जांच की गई। जिसमें अधिकांश बसों  में खामियां पाई गई। बसो को अपडेट करने हिदायत दी गई है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended