संजीवनी टुडे

विधायकों को 15 करोड़ रु. तक का ऑफर देकर सरकार गिराना चाहती है BJP: अशोक गहलोत

संजीवनी टुडे 11-07-2020 15:38:23

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की सरकार को कथित रूप से गिराने की कोशिशों के मामले में बीजेपी नेताओं का नाम सामने आया है।


जयपुर। राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की सरकार को कथित रूप से गिराने की कोशिशों के मामले में बीजेपी नेताओं का नाम सामने आया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को अपने आरोप में कहा कि बीजेपी राजनीति कर रही है और मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, विधायकों को अपनी निष्ठा बदलने के लिए 10 से 15 करोड़ रुपये तक की पेशकश की जा रही है। राजस्थान पुलिस ने इस मामले में दो बीजेपी नेताओं को देर रात हिरासत में लिया था, पूछताछ के बाद राजस्थान स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, राजस्थान की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिशों के आरोप के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर सरकार गिराने की कोशिश का आरोप लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान में विधायकों की खरीद फरोख्त मामले में ब्यावर के दो भाजपा नेताओं का नाम सामने आया है। इन नेताओं के नाम हैं भरत मालानी और अशोक सिंह। इस खुलासे के बाद एसओजी ने भरत मालानी को हिरासत में ले लिया है, बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया, फिलहाल जयपुर में उनसे पूछताछ हो रही है।

इस पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा, "मैं चाहता हूं कि पूरा देश जाने की बीजेपी अब अपनी सारी सीमाएं पार कर रही है। वह मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।" गहलोत ने कहा, "हम विधायकों को पाला बदलने के लिए ऑफर देने की बात सुनते रहे हैं, कुछ लोगों को 15 करोड़ रुपये तक देने का वादा किया गया है और कुछ को अन्य प्रलोभन देने की बात कही गई है, यह लगातार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार बदलने का जिक्र करते हुए कहा, "बीजेपी का असली चेहरा साल 2014 की जीत के बाद ही सामने आ गया था। पहले वो जो काम छुप कर कर रही थी अब वो खुलकर कर रहे हैं। आपने गोवा, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में यह देखा।" 

विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों के बीच कर्नाटक में पिछले साल और मध्य प्रदेश में जून में बीजेपी सत्तासीन हुई थी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी जबकि कर्नाटक में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार थी। गहलोत ने कहा कि बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने पिछले महीने राज्यसभा चुनाव में जीतने के लिए "गुजरात में सात विधायकों को खरीदा।" राजस्थान में भी ऐसा ही करने की कोशिश की गई लेकिन हमने उन्हें रोक दिया और ऐसा सबक सीखाया कि वो लंबे समय तक याद रखेंगे। 

बता दे, भरत मालानी राजस्थान बीजेपी में कई पदों पर जिम्मेदारी निभा चुके हैं। राजस्थान SOG के मुताबिक मालानी की कॉल रिकॉर्डिंग से पता चला है कि विधायकों को खरीदने की कोशिश जा रही है। राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिशों को लेकर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने केस दर्ज किया है। एफआईआर के अनुसार, ऐसी बात फैलाई जा रही है कि राजस्थान में सीएम और डिप्टी सीएम में झगड़ा चल रहा है। ऐसी स्थिति में कुछ ताकतें निर्दलीय और कांग्रेस के विधायकों को तोड़कर इस सरकार को गिराना चाहते हैं। राजस्थान का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप इस मामले की जांच कर रहा है। 

यह खबर भी पढ़े: Mumbai: धारावी में कोरोना नियंत्रण पर WHO ने जताई खुशी, कहा- आक्रामक कार्रवाई से पाया जा सकता हैं छुटकारा

यह खबर भी पढ़े: Coronavirus: दिल्ली सरकार के सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं रद्द, इवैल्युएशन के आधार पर उत्तीर्ण किए जाएंगे छात्र

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended