संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश में 13 आईएएस अधिकारियों का तबादला, तीन जिलों के कलेक्टर बदले

संजीवनी टुडे 22-02-2020 09:55:12

मध्‍यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ शुरू हुआ अधिकारियों के तबादला का दौर निरंतर जारी है।


भोपाल। मध्‍यप्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ शुरू हुआ अधिकारियों के तबादला का दौर निरंतर जारी है। इसी क्रम में राज्य शासन द्वारा बड़ा प्रशासिनक फेरबदल करते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा के (आईएएस) 13 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इस संबंध में शुक्रवार को देर रात आदेश जारी किये गये हैं। इनमें तीन जिलों के कलेक्टरों को हटाकर उन्हें मंत्रालय में पदस्थ किया गया है।

प्रदेश के मुख्य सचिव एसआर मोहंती द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, बैतूल कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक को हटाकर उन्हें भोपाल मंत्रालय में उप सचिव बनाया गया है, जबकि उनकी जगह नगरीय प्रशासन विभाग के अपर आयुक्त राकेश सिंह को बैतूल कलेक्टर का दायित्व सौंपा गया है। इसी तरह सतना कलेक्टर सत्येन्द्र सिंह और छतरपुर कलेक्टर मोहित बुंदस को भी भोपाल मंत्रालय में उप सचिव का दायित्व सौंपा गया है और उनकी जगह अशोकनगर जिला पंचायत के सीईओ अजय कटेसरिया को सतना कलेक्टर और राजस्व विभाग के उप सचिव शीलेन्द्र सिंह को छतरपुर कलेक्टर के पद पर नई पदस्थापना की गई है।

इसी तरह चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव शिव शेखर गुप्ता को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग में प्रमुख सचिव का दायित्व दिया गया है, जबकि उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त डीपी आहूजा को पशुपालन विभाग में प्रमुख सचिव बनाया गया है। वहीं, मप्र ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के सीईओ उमाकंत उमराव को सहकारिता, उद्यानिकी तथा खाद्य विभाग में प्रमुख सचिव, पदस्थापना के लिए प्रतीक्षारत आईएएस सुखवीर सिंह को वित्त विभाग में सचिव सह-आयुक्त, नगरीय विकास व जनसम्पर्क आयुक्त पी नरहरि को माध्यम के प्रबंध संचालक की अतिरक्त प्रभार और प्रशासिनक अकादमी के संचालक मुकेश कुमार शुक्ला को उच्च शिक्षा विभाग में आयुक्त पदस्थ किया गया है। इसके अलावा जनजातीय कार्य विभाग की प्रमुख सचिव दीपाली रस्तोगी को तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के प्रमुख सचिव के साथ-साथ जनजातीय कार्य विभाग के आयुक्त का जिम्मा भी सौंपा गया है।

यह खबर भी पढ़े: ऐसा क्या कहे दिया कमलनाथ के मंत्री ने की ट्विटर यूजर्स सिखा रहे हैं भाषाई मर्यादा

यह खबर भी पढ़े: एक ऐसा अनोखा बाजार जहां सज धज के बिकने आती है दुल्हन!

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended