संजीवनी टुडे

जल्द भर्ती होंगे 1111 होमगार्डः सीएम

संजीवनी टुडे 06-12-2018 18:44:57


देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य में जल्द ही 1111 पुरुष व महिला होमगार्डस की नई भर्तियां करने की घोषणा की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने ड्यूटी के दौरान बलिदान देने वाले होमगार्डस जवानों के आश्रितों के लिए कल्याण कोष में आवंटित धनराशि में वृद्धि की स्वीकृति दी है। होमगार्डस व नागरिक सुरक्षा के जवानों से रिस्पना पुनर्जीवीकरण में भागीदारी की अपेक्षा के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि रिस्पना में पानी आएगा। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से व्यापक जनसहयोग से ‘रिस्पना से ऋषिपर्णा’ मिशन सफल होगा व रिस्पना पुनर्जीवित होगी। 
 
गुरुवार को होमगार्डस एंव नागरिक सुरक्षा संगठन की स्थापना दिवस के अवसर पर होमगार्डस निदेशालय ननूरखेड़ा देहरादून में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ने कहा कि होमगार्डस के जवान मेहनत, लगन व निष्काम भावना से शान्ति, कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, मेले, सांस्कृतिक कार्यक्रमों व बोर्ड की परीक्षा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने जैसी महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां कुशलता से निभा रहे हैं। इसके साथ ही पर्यटन, चारधाम यात्रा, वनाग्नि नियंत्रण, रिस्पना के पुनर्जीवीकरण, वृक्षारोपण में भी सहयोग कर रहे है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने होमगार्डस एवं नागरिक सुरक्षा संगठन की भव्य रैतिक परेड की सलामी ली। मुख्यमंत्री ने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए होमगार्डस व नागरिक सुरक्षा संगठन को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने डयूटी पर दिवंगत होमगार्डस स्वयंसेवक की वीरांगना पत्नियों को बीमा सहायता राशि व कल्याण कोष की सहायता राशि प्रदान की।

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने सराहनीय सेवाओं के लिए वरिष्ठ स्टाफ अधिकारी श्री अमिताभ श्रीवास्तव, श्री राजीव बलूनी, सहायक उपमहासमादेष्टा सुश्री एकता उनियाल, मण्डलीय कमाण्डेन्ट श्री ललित मोहन जोशी, स्टाफ अधिकारी श्री राहुल संचान आदि को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, सचिव गृह श्री नितेश कुमार झा आदि उपस्थित थे।
sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now