संजीवनी टुडे

जीटीसी परेड ग्राउंड में 111 गोरखा जवानों ने लिया राष्ट्र रक्षा का संकल्प

संजीवनी टुडे 23-03-2019 13:00:25


वाराणसी। 42 हफ्ते के कठिन प्रशिक्षण के बाद 111 रंगरूटों ने शनिवार को 39 जीटीसी परेड ग्राउंड में देश की रक्षा के लिए जान न्योछावर करने की शपथ ली। इस दौरान गोरखा जवानों को नेपाली संस्कृति के अनुसार खुकरी भेंट की गई। सभी रंगरूटों ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। 

परेड की सलामी लेने के बाद मुख्य अतिथि 39 जीटीसी के कमांडेंट ब्रिगेडियर हुकुम सिंह बैंसला ने कहा कि सभी जवान सदैव अनुशासन, शारीरिक क्षमता और लक्ष्य का हमेशा ध्यान रखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करते रहें। सैन्य प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए रंगरूटों को पुरस्कार दिया गया। 

इसके तहत बेस्ट इन टैक्टिस रिक्रूट प्रेम बहादुर ओली, बेस्ट इन बीपीईटी रणजीत बुद्धा, बेस्ट इन फायरिंग गणेश राना, बेस्ट इन ड्रिल अरकिया तमांग, बेस्ट इन बेनेट फाइटिंग जगदीश तमांग, बेस्ट इन सीओसीले कपाड़िया ट्रॉफी अनिल नेपाली, सेकेंड आल राउंट बेस्ट का जनरल एनके लाहिरी मेडल सौरभ थापा और आल राउंड बेस्ट गौरव तलवार का पुरस्कार प्रताप छेत्री को दिया गया। 

इस दौरान अपने सपूतों को देश सेवा में समर्पित करने के लिए नेपाल और भारत के 111 अभिभावकों को गौरव पदक देकर सम्मानित किया गया। इस ऐतिहासिक घड़ी का गवाह बनने के लिए जवानों के परिजन भी दूर दराज से 39 जीटीसी पहुंचे थे। पीओपी के दौरान जवान और उनके परिजनों में खासा उत्साह देखने को मिला। 

More From state

Trending Now
Recommended