संजीवनी टुडे

लोस चुनाव में 108 एम्बुलेंस कर्मचारी और उनके परिवार नहीं देंगे वोट

संजीवनी टुडे 27-02-2019 15:44:19


भोपाल। प्रदेश के 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने निर्णय लिया है कि वे आने वाले लोकसभा चुनावों में वोट का बहिष्कार करेंगे। यह निर्णय उन्होंने जिगित्सा कम्पनी तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अधिकारियों से पीड़ित होकर लिया है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

108 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ मध्य प्रदेश के महामंत्री डॉ. नृपेंद्र मिश्रा ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अधिकारी डॉ. दुर्गश गौर उपसंचालक, भूपेंद्र परते तथा डॉ. महेंद्र जैन सलाहकार के समक्ष कई बार जिगित्सा हेल्थ केयर 108 सेवा प्रदाता ठेका कम्पनी के अन्याय, अत्याचार एवं शोषण के संबंध में अपनी पीड़ा बताई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। उनका कहना है कि कार्रवाई करने के बजाय जिम्मेदारों ने इस बात को अनसुना कर दिया। 

डॉ. दुर्गेश गौर उपसंचालक का कहना है कि हमारे बीच कोई संबंध नहीं हैं। इसलिए समस्या का समाधान कभी नहीं हो सकता है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ से लेकर चुनाव आयोग, राज्य मानवाधिकार आयोग, स्वास्थ्य विभाग प्रमुख को भी पत्र लिख दिया है। 

उन्होंने आरोप लगाया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा 2016 में जिगित्सा हेल्थ केयर नामक कंपनी को ठेका दिया गया था। एक साल बीतने के बाद भी अभी तक निकाले गए 430 एम्बुलेंस कर्मचारियों को वापस नहीं रखा गया। इन कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति ऐसी है कि खाने-पीने की भी मुश्किल हो रही है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसमें कहीं न कहीं अधिकारी तथा कंपनी की मिलीभगत हैं, जो भ्रष्टाचार की ओर इशारा है। ऐसे में यदि उनकी बात नहीं सुनी गई, तो लोकसभा चुनाव में 108 एम्बुलेंस कर्मचारी तथा उनके परिवार तथा समर्थक लगभग 30 लाख वोटर अपने मतदान का बहिष्कार करेंगे। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended