संजीवनी टुडे

गार्गी कॉलेज/ छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाले 10 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

संजीवनी टुडे 13-02-2020 15:58:37

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कालेज में जबरन घुसकर लड़कियों के साथ यौन हिंसा के आरोप में पुलिस ने बुधवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया।


नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कालेज में जबरन घुसकर लड़कियों के साथ यौन हिंसा के आरोप में पुलिस ने बुधवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किये गए सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। समाचार एजेंसी एएनआई की माने तो दिल्ली की एक कोर्ट ने गार्गी कॉलेज मामले में गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कालेज में जबरन घुसकर लड़कियों के साथ यौन हिंसा के आरोप में पुलिस ने बुधवार को 10 लोगों को गिरफ्तार किया। दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर ने बताया कि गार्गी कालेज की घटना के मामले हौज खास थाने में भारतीय दंड संहिता के 452,354,509,34 धाराओं के तहत मामला दर्ज कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में सभी पहलुओं पर गहन जांच के लिए 11 टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने कई अन्य संदिग्धों की पहचान की है कई लोगों से पूछताछ की है। उन्होंने कहा कि जांच टीमों ने कॉलेज प्रशासन से भी पूछताछ की है।

गौरतलब है कि छह फरवरी को शराब पीकर कुछ बाहरी लोग गार्गी कॉलेज में घुस गए। उन्होंने लड़कियों के साथ छेड़खानी और बदतमीजी की। दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला बुधवार को उच्चतम न्यायालय पहुंच गया। 

वकील मनोहर लाल शर्मा ने उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर करके मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच के निर्देश देने का न्यायालय से अनुरोध किया है।

याचिका में कहा गया है कि कॉलेज में वार्षिकोत्सव के दौरान अधेड़ उम्र के लोगों ने घूसकर कई घंटों तक छात्राओं से कथित छेड़छाड़ की, जबकि न तो कॉलेज प्रशासन न ही वहां तैनात पुलिस अधिकारियों ने उन हुड़दंगियों के खिलाफ कोई कार्रवाई ही की।

याचिकाकर्ता ने इस मामले की सीबीआई जांच कराये जाने, सभी वीडियो फुटेज और कॉलेज एवं बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज जब्त करने के निर्देश देने की मांग की है। 

गौरतलब है कि दिल्ली के गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने आरोप लगाया है कि गत छह फरवरी को शराब पीकर कुछ बाहरी लोग कॉलेज कैंपस में घुस गए। उन्होंने लड़कियों के साथ छेड़खानी और बदतमीजी की।  

यह खबर भी पढ़े: फिल्म के शूट वाले दिन अमिताभ ले आए थे अपनी पूरी वैनिटी वैन, बोलें- कौन से कपड़े ठीक लगेंगे

यह खबर भी पढ़े: समुद्र किनारे मौनी रॉय ने कराया बोल्ड फोटोशूट, तस्वीरें हो रही जमकर वायरल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended