संजीवनी टुडे

बुमराह 2 अवार्ड के साथ नाखुश आये नजर, युवराज ने किया ट्रोल

संजीवनी टुडे 14-01-2020 01:24:00

भारत के स्‍टार गेंदबाज बुमराह ने ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की, जहां फैंस सहित सेलिब्रिटी भी उन्हें बधाई दे रहे हैं। मगर इसी बीच भारत के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने एक अजीब कमेंट करके उन्हें ट्रोल कर दिया।


नई दिल्ली। भारत के नंबर एक वनडे गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे बड़े सम्मान से नवाजा गया। मुंबई में रविवार को हुए बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार समारोह में उन्हें 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित पॉली उमरीगर पुरस्कार और दिलीप सरदेसाई पुरस्कार दिया गया। इसके साथ प्रशस्ति पत्र, ट्राफी और 15 लाख रुपए की इनामी राशि मिलती है।

यह भी पढ़े: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनेंगी अनुष्का, करेगी गेंदबाजी

दरअसल, टीम इंडिया के तेज यॉर्करकिंग जसप्रीत बुमराह को एक साथ दो-दो अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पॉली उमरीगर ट्रॉफी सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दी जाती है, जो बुमराह को मिला। इसके साथ ही बुमराह को दिलीप सरदेसाई पुरस्कार भी दिया गया।

Jassi laugh a little no one is going to take your trophy Yuvraj

इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली के लगातार 5वीं बार यह पुरस्‍कार जीतने के सिलसिले को भी बुमराह ने तोड़ दिया, भारतीय कप्‍तान पिछले 4 साल से यह सम्‍मान हासिल कर रहे थे।

bumrah

भारत के स्‍टार गेंदबाज बुमराह ने ट्रॉफी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की, जहां फैंस सहित सेलिब्रिटी भी उन्हें बधाई दे रहे हैं। मगर इसी बीच भारत के पूर्व ऑल राउंडर युवराज सिंह ने एक अजीब कमेंट करके उन्हें ट्रोल कर दिया। युवी ने उनकी फोटो पर लिखा कि जस्सी हंस दें थोड़ा, कोई भी आपकी ट्रॉफी लेकर नहीं जा रहा है। उन्हाेंने कहा कि यह एक मजाक है, वैसे इसके लिए बहुत-बहुत बधाई, आप सही में इसके काबिल थे। 

bumrah

बता दे, दिलीप सरदेसाई पुरस्कार टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले और सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी को दिया जाता है। बुमराह ने छह मैचों में 34 विकेट चटकाए जिसमें तीन बार वह पारी में पांच या इससे अधिक विकेट हासिल करने में सफल रहे। सौराष्ट्र के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा को बल्लेबाजों के बीच यह पुरस्कार मिला। उन्होंने आठ मैचों में तीन शतक और दो अर्धशतक से 52.07 की औसत से 677 रन बनाए। बता दे, बुमराह ने जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान टेस्ट पदार्पण किया और तब से उनका लगातार अच्छा प्रदर्शन जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended