संजीवनी टुडे

युवराज सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए मांगी माफी, कहा...

संजीवनी टुडे 05-06-2020 17:10:33

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है।


नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है। युवराज ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें  गलत समझा गया। युवराज ने अनजाने में लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए खेद व्यक्त किया है।

युवराज ने कहा कि वो किसी भी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं रखते हैं और उनकी बातों को गलत तरीके से लिया गया। युवराज ने साथ ही कहा कि अगर उनकी बात से किसी को दुख पहुंचा है तो वो उसके लिए माफी मांगते हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले युवराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो रोहित शर्मा के साथ लाइव इंस्टाग्राम चैट के दौरान जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते नजर आए थे।

युवराज ने कहा,'मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं रंग, जाति, पंथ या लिंग के आधार पर किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करता हूं। मैंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसा ही जीना चाहता हूं। मैं हर व्यक्ति का सम्मान करता हूं। मैं समझता हूं कि मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था और उस समय मेरी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि अनजाने में अगर मेरी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं पर खेद व्यक्त करता हूं। देश और देश के लोगों से मेरा प्यार हमेशा रहेगा।'

बता दें कि युवराज के खिलाफ हरियाणा के हिसार जिले के हांसी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कलसन ने शिकायत दर्ज की और कहा कि सिंह ने दलितों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और इससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

हांसी के पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा, "हां, एक शिकायत मिली है और डीएसपी सिटी मामले की जांच कर रहे हैं और तदनुसार, हम कार्रवाई करेंगे।"

यह खबर भी पढ़े: एनिवर्सरी और पत्नी आयशा के बर्थडे पर जैकी श्रॉफ ने शेयर किया वीडियो, बोले- ऊपरवाले की मेहरबानी

यह खबर भी पढ़े: एक्ट्रेस निया शर्मा ने शेयर की मोनोक्रोम फोटोज, बोलीं- तुम जो भी करो, सोच कर करो

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended