संजीवनी टुडे

चिट्टे पर अंकुश लगाने के लिए युवा खिलाडिय़ों ने की पहल

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:10:58


फतेहाबाद। जिले के भूना शहर में पनप रहे चिट्टा स्मैक नशे पर अंकुश लगाने के लिए युवा खिलाडिय़ों ने संगठन बनाकर अभियान की शुरूआत की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भूना के प्रांगण में 70 से अधिक युवाओं ने बैठक में भाग लिया। सोमवार को बैठक में नशे के खिलाफ जनजागरूकता अभियान चलाने के लिए युवा जागरूक मंच भूना का गठन भी किया गया है, जिसमें 15 से 30 वर्ष की आयु के युवाओं को शामिल किया जा रहा है। संगठन के सदस्य अनिल कु मार, प्रवीन कुमार, राजेंद्र, कृष्ण कुमार, कुलदीप व शगुन आदि ने बताया कि भूना शहर में चिट्टा रूपी भयानक नशे से पांव पसार लिए हैं, जिसकी चपेट में सैंकड़ों युवा आए हुए हैं। 

नशे के कारण आधा दर्जन से अधिक युवाओं की मौत भी हो चुकी है इसलिए शहर के युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए हर वार्ड में मंच के साथ युवाओं को जोड़ा जाएगा। युवाओं की बैठक स्वास्थ्य केंद्र में हुई, जिसमें कई चिट्टा स्मैक से पीडि़त परिवार के युवाओं ने भी अपनी आपबीती कह सुनाई। युवाओं ने बताया कि चिट्टा स्मैक के सौदागरों ने भूना शहर के युवाओं को खोखला कर दिया है, जिससे निकालने के लिए खिलाडिय़ों ने संगठित होकर युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने की मुहिम चलाई है। उन्होंने बताया कि भूना शहर के हर वार्ड में दर्जनों लोग चिट्टा स्मैक की चपेट में आकर जिंदगी व मौत से जूझ रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

ऐसे में उन नशेडिय़ों को नशे की गर्त से निकालकर स्वच्छ समाज से जोडऩा की उनके मंच का एकमात्र उद्देश्य रहेगा। उन्होंने बताया कि चिट्टा स्मैक बेचने वाले तस्करों के खिलाफ युवा मंच विद्रोह का बिगुल बजाएगा और पुलिस के साथ मिलकर इस बिमारी को जड़ मूल से खत्म किया जाएगा। थाना प्रभारी देवेंद्र नैन ने बताया कि युवाओं ने मंच बनाकर नशेडिय़ों को जागरूक करने के लिए जो मुहिम चलाई है, पुलिस भी उसका पूरा सहयोग करेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now