संजीवनी टुडे

यार्कशायर लेग स्पिनर जोश को ट्रेनिंग के दौरान सिर में फ्रैक्चर, अब नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

संजीवनी टुडे 26-07-2019 17:25:05

यार्कशायर लेग स्पिनर जोश को ट्रेनिंग के दौरान सिर में फ्रैक्चर, अब नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट


लंदन। यार्कशायर लेग स्पिनर जोश पोएस्डेन को ट्रेनिंग सत्र के दौरान सिर में फ्रैक्चर हो गया है जिसके बाद वह करीब तीन महीने के लिये क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 

हेडिंग्ले में ट्रेनिंग के दौरान जोश को टीम साथी की गेंद सिर के एक हिस्से में लग गयी। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां सीटी स्कैन में सिर के भीतरी हिस्से में खून के रिसाव की पुष्टि हुई है। डॉक्टरों ने उनके पूरी तरह ठीक होने की उम्मीद जताई है लेकिन वह तीन महीने तक क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे।

जोश ने कहा,“मैं एक खिलाड़ी को गेंद डाल रहा था जबकि उन्होंने मुझे जब वापिस गेंद फेंकी ताे वह सीधे मेरे सिर के एक हिस्से में लगी। यह मेरी गलती ही है कि मैं लेग स्पिन के बजाय ऑफ स्पिन करा रहा था और वह सीधे मेरे सिर पर लग गयी।”

उन्होंने कहा,“ जब मुझे गेंद लगी तो यह बहुत तेज़ नहीं लगी लेकिन बाद में मेरा दर्द बढ़ता चला गया और मुझे अस्पताल जाना पड़ा। मेरा अस्पताल में सीटी स्कैन हुआ और पता चला कि मेरे सिर के अंदर खून का रिसाव हुआ है लेकिन यह मेरे दिमाग तक नहीं गया। मेरे दिमाग में हल्की चोट लगी है जिस कारण से मुझे न्यूरोसर्जन के पास जाना पड़ा जहां मुझे 36 घंटे तक निगरानी में रखा गया।”

यार्कशायर खिलाड़ी ने बताया कि उनके सिर में चोट लगी है इसलिये अगले छह सप्ताह तक उन्हें काफी सतर्कता बरतनी होगी और जब तक यह चोट ठीक नहीं हो जाती है उन्हें अगले तीन महीने तक आराम करना होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From sports

Trending Now
Recommended