संजीवनी टुडे

यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने बताया ने खेल का सबसे पसंदीदा प्रारूप, जानकर रह जाएंगे हैरान

संजीवनी टुडे 02-06-2020 05:09:00

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट उनका खेल का सबसे पसंदीदा प्रारूप है और वह इस प्रारूप में खेलना पसंद करते हैं।


नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट उनका खेल का सबसे पसंदीदा प्रारूप है और वह इस प्रारूप में खेलना पसंद करते हैं। बुमराह आईसीसी की वीडियो सीरीज इनसाइड आउट में इयान बिशप और शॉन पोलाक के साथ बात कर रहे थे, इस दौरान जब उनसे उनके पसंदीदा खेल प्रारूप के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मेरे लिए, हां, मैं टेस्ट क्रिकेट से प्यार करता हूं। जो लोग मुझसे छोटे हैं, मैं उनसे मिला हूं। वे टी 20 क्रिकेट चाहते हैं और उस प्रारूप के बहुत बड़े प्रशंसक हैं।

bumrah

जसप्रीत बुमराह ने बातचीत के दौरान कहा, "मैं 90 के दशक का बच्चा हूं, मैंने बचपन से टेस्ट क्रिकेट देखा है। मैं टेस्ट मैच खेलना चाहता था और अब मैंने इसे खेला है। मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट मेरा पसंदीदा प्रारूप है और मैं इस प्रारूप में खेलना पसंद करता हूं।"

Indian Yorker King told Test cricket the most preferred format of the game

26 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब तक 14 टेस्ट खेले हैं और 68 विकेट लिए हैं। 2019 में, बुमराह खेल के सबसे लंबे प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए। बुमराह से पहले केवल हरभजन सिंह और इरफान पठान ने ही यह उपलब्धि हासिल की थी।

शुभमन गिल-पृथ्वी शॉ,

बुमराह को आखिरी बार इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान देखा गया था। वह सीरीज में छह विकेट लेने में सफल रहे। हालाँकि, भारतीय टीम ने दो मैचों की श्रृंखला 0-2 से गंवा दी और यह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में उनकी पहली हार थी।

bumrah

बुमराह वर्तमान में आईसीसी एकदिनी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं। जबकि वह टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) यदि 29 मार्च से शुरू हो गया होता तो वह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे होते। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ चूरू में सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, CM ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख

यह खबर भी पढ़े: जयपुर: SMS अस्पताल हुआ कोरोना फ्री, अब मरीजों का इलाज RUHS में होगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended