संजीवनी टुडे

ईडन गार्डन में ऋद्धिमान साहा ने बनाया ये रिकॉर्ड, एमएस धोनी की....

संजीवनी टुडे 23-11-2019 01:01:00

भारतीय टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल रही है। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम को बैकफुट पर धकेल 106 रन पर समेट दिया। यह ऐतिहासिक मैच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान के लिए यादगार बन गया।


नई दिल्ली। भारतीय टीम शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक अपने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेल रही है। भारत के तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम को बैकफुट पर धकेल 106 रन पर समेट दिया। यह ऐतिहासिक मैच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान के लिए यादगार बन गया। 

यह भी पढ़े:  इंग्लैंड 353 पर ढेर, न्यूजीलैंड ने 144 पर गंवाये 4 विकेट

दरअसल, इस मैच में 35 वर्षीय इंडियन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा टेस्ट में 100 से ज्यादा शिकार करने वाले पांचवें भारतीय विकेटकीपर बन गए हैं। साहा ने अपना 100वां शिकार बांग्लादेश के बल्लेबाज शादमान इस्लाम को बनाया। उमेश यादव की गेंद पर कट लगाने के चक्कर में बॉल इस्लाम के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर साहा के दस्तानों में चली गई।

saha

उमेश को विकेट मिला, उधर बतौर विकेटकीपर साहा ने अपना 100वां डिसमिसल भी कर लिया। विकेट के पीछे साहा से ज्यादा शिकार करने वाले भारतीय खिलाड़ियों में नयन मोंगिया(107), किरन मोरे(110), सैय्यद किरमानी(160) और महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी का नाम शामिल है।

Wriddhiman Saha created history in Kolkata did this feat in his name

बता दे,  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 30.3 ओवर में 106 रन ही बना पाई। टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने  पहली पारी में 2  विकेट गंवाए 84 रन बना लिए थे। विराट कोहली (24 रन) और चेतेश्वर पुजारा (24 रन) क्रीज पर खेल रहे है। मयंक अग्रवाल (14 रन) और रोहित शर्मा (21 रन)  बनाकर आउट हो गए है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended