संजीवनी टुडे

विश्व पुलिस खेल: चीन में हरियाणा की दो बेटियों ने लगाए गोल्डन पंच

संजीवनी टुडे 17-08-2019 21:39:40

हरियाणा की अर्जुन अवार्डी कविता चहल ने 81 किलो से अधिक तथा बंटी पंघाल ने 75 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते हैं।


नई दिल्ली। चीन में चल रहे विश्व पुलिस खेलों में हरियाणा की अर्जुन अवार्डी कविता चहल ने 81 किलो से अधिक तथा बंटी पंघाल ने 75 किलो भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते हैं। कविता ने चीन की मुक्केबाज को एक तरफा मुकाबले में 5-0 और बंटी ने थाईलैंड की मुक्केबाज को 3-2 से हरा कर स्वर्ण पदक जीता। कोच जगदीश ने बताया कि दोनों मुक्केबाजों ने शानदार खेल दिखा कर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है।

वीडियो: 11 सेकेंड में 100 मीटर दौड़ कर MP के रामेश्वर गुर्जर ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, खेल मंत्री भी हुए प्रभावित

कविता का विश्व पुलिस खेलों में यह चौथा स्वर्ण पदक है। वहीं बंटी ने पहली इन खेलों में भाग लेते हुये स्वर्ण पदक जीता है। इस जीत के बाद अब कविता अब चार अक्टूबर से रूस में होने वाली विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भाग लेेगी। वहीं बंटी दिसंबर में होने वाली राष्ट्रीय मुक्केबाजी की तैयारी में जुटेगी। चीन से आठ से 18 अगस्त तक चलने वाले विश्व पुलिस खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद कविता और बंटी 19 अगस्त को स्वदेश रवाना होंगी और 20 अगस्त को यहां पहुंचेंगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

भिवानी पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। कोच जगदीश, कविता के पति सुधीर, बंटी के पिता कृष्ण पंघाल और उनकी मां सुमित्रा देवी दोनों महिला मुक्केबाजों की जीत पर उन्हें बधाई दी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended