संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 271 / 542

Party Name Lead Won Last Election
BJP+ 153 195 336
Congress+ 46 46 60
Other 72 30 147
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

World Cup: कप्तान कोहली का खुलासा, बताया इस वजह से कार्तिक को मिली पंत की जगह

संजीवनी टुडे 15-05-2019 22:48:48


नई दिल्ली। विश्व कप 2019 के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान हुआ तो एक नाम को लेकर काफी बवाल मचा था। दरअसल, वो नाम था युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत का। महेंद्र सिंह धोनी के बैकअप विकेटकीपर के रूप में 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा सनसनी ऋषभ पंत पर तरजीह दी गई। कई लोगों ने इस फैसले पर हैरानी जताई।  

सौरभ गांगुली जैसे दिग्गज ने भी कहा कि भारत को विश्व कप में 21 वर्षीय इस बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज की कमी खलेगी। वही पॉन्टिंग ने कहा कि पंत में एक्स फैक्टर है और उनके टीम में शामिल न होने से वह काफी हैरान हैं। हालांकि अब टीम इंडिया के कप्तान और कोच ने इस विवाद पर अपनी राय रखी है। एक इंटरव्यू में विराट कोहली और रवि शास्त्री ने बताया कि आखिर क्यों कार्तिक को पंत के ऊपर चुना गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

विराट ने कहा, 'दबाव की परिस्थिति में कार्तिक ने संयम दिखाया है। टीम प्रबंधन में सभी लोग कार्तिक की इस खूबी से वाकिफ हैं। कोहली ने भी कार्तिक के अनुभव का जिक्र किया। उन्होंने कहा, दिनेश के पास अनुभव है। भगवान न करे, अगर महेंद्र सिंह धोनी को कुछ हो जाए तो विकेट के पीछे कार्तिक काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

कार्तिक विकेटकीपिंग के अलावा सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक फिनिशर के रूप में भी अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। उनकी इस खूबी के बारे में कप्तान ने कहा, 'एक फिनिशर के रूप में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस बड़े टूर्नमेंट में इन बस बातों को ध्यान में रखा गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वहीं कोच रवि शास्त्री कि किसी क्रिकेटर के टीम में जगह नहीं बना पाने को लेकर एक से अधिक राय हो सकती हैं। उन्होंने कहा, 'उनके साथ मेरी संवेदनाएं हैं। शास्त्री ने कहा कि इतने प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से 15 को चुनना कभी आसान नहीं होता। उन्होंने टीम में जगह नहीं बना पाने वाले खिलाड़ियों के लिए कहा, 'मेरा ऐसे खिलाड़ियों को एक ही संदेश है, 'जिस तरह आप खेल रहे हैं ऐसे ही खेलते रहें। अगर अचानक कोई परिस्थिति बनती है तो उसके लिए तैयार रहें। इसके बाद उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं ने सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है। 

More From sports

Loading...
Trending Now