संजीवनी टुडे

बल्लेबाजी को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं : जडेजा

संजीवनी टुडे 26-05-2019 14:43:01


ओवल। इंग्लैंड की मेजबानी में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप से पहले अपने पहले अभ्यास मैच में भारतीय टीम को न्यूजीलैण्ड के खिलाफ 6 विकेट से करारी शिकस्त मिली। 

केनिंगटन ओवल में खेले गए इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही और उन्हें 6 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और महज 179 रनों पर ही पूरी टीम ढेर हो गई जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर 77 गेंद बाकी रहते जीत हासिल कर ली। भारत के लिए रविन्द्र जडेजा ने 54 और हार्दिक पांड्या ने 30 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नही खेल सका। 

 भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी पर रविन्द्र जडेजा ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां थोड़ी मुश्किल और सामान्य थी। पहले 15-20 ओवर में विकेट थोड़ा नरम था। मैच आगे बढ़ने के साथ ही बेहतर होता गया। ये हमारा पहला मैच था। बल्लेबाजी यूनिट के रूप में चिंता करने की कोई बात नहीं है। ये सिर्फ एक मैच की बात है। आप किसी खिलाड़ी को एक खराब पारी से जज नहीं कर सकते हैं।

 उन्होंने कहा कि हमें बस कड़ी मेहनत करने और अपनी बल्लेबाजी कौशल पर ज्यादा ध्यान केन्द्रिंत करने की जरूरर है। चिंता करने की कोई बात नहीं है। सभी के पास अनुभव है। उम्मीद है कि मैचों के दौरान हमें एक अलग तरह की विकेट, बल्लेबाजी के लिए बेहतर मिलेगी। 

 अपनी बल्लेबाजी को लेकर रविन्द्र जडेजा ने कहा कि जब मैं बल्लेबाजी करने गया, तो मुझे पता था कि मेरे पास बहुत समय है। मैं खराब शॉट नहीं खेलना चाहता था। मैं खुद को समय दे रहा था। मुझे पता था कि अगर मैं बीच में कुछ समय बिताता हूं तो मेरे लिए बल्लेबाजी आसान हो जाएगी। और ठीक ऐसा ही हुआ। मेरे शॉट चयन आसान थे। शुरू में जब वे दूसरी तरफ गेंदबाजी कर रहे थे तो मैंने गेंदों को जाने दिया और फिर मेरे लिए आसान हो गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

बता दें कि भारतीय टीम 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From sports

Trending Now