संजीवनी टुडे

वर्ल्ड कप 2019: हैदराबादी क्रिकेटरों के साथ घट रही है ऐसी दिलचस्प घटना, 16 साल बाद फिर दोहराया गया इतिहास

संजीवनी टुडे 17-04-2019 17:28:51


नई दिल्ली। 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। लेकिन, भारतीय चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने बल्लेबाजी लाइन-अप में सबसे महत्वपूर्ण चौथे स्थान के लिए दावेदार माने जा रहे अंबति रायडू को नहीं चुना है। 

सोलह साल पहले जिन परिस्थितियों में वीवीएस लक्ष्मण वर्ल्ड कप 2003 की टीम में नहीं आ पाए थे लगभग वैसी ही कहानी दूसरे हैदराबादी बल्लेबाज अंबति रायडू के साथ दोहराई गई है। 2003 में वर्ल्ड कप टीम में तीसरे नंबर के बल्लेबाज के रूप में लक्ष्मण का स्थान पक्का माना जा रहा था। 

ुु

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

लेकिन टीम चयन से कुछ ही महीने पहले न्यूजीलैंड दौरे में खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें वर्ल्ड कप का टिकट नहीं मिल पाया। रायडू अपने करियर में शुरू से नंबर तीन या चार पर खेलते रहे हैं। पिछले साल अक्टूबर से उन्हें नियमित तौर पर नंबर चार पर उतारा गया। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में नाकामी के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया और अब लगता है कि 33 वर्षीय रायडू का हैदराबाद के अपने सीनियर लक्ष्मण की तरह वर्ल्ड कप खेलने का सपना कभी पूरा नहीं हो पाएगा। 

ु

चयनकर्ताओं ने तब लक्ष्मण की जगह दिनेश मोंगिया को लिया था। मोंगिया के चयन का आधार यही था कि वह खेल की तीनों विधाओं बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में थोड़ा-थोड़ा योगदान दे सकते थे, जबकि लक्ष्मण विशुद्ध बल्लेबाज थे। रायडू की जगह चुने गए विजय शंकर ने इसी साल वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया और अब तक केवल नौ मैच खेले हैं। 

ुु

पीटीआई के मुताबिक चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने शंकर के चयन पर 'त्रिआयामी' शब्द का उपयोग किया, क्योंकि वह तीनों विधाओं में योगदान दे सकते हैं। रायडू विशुद्ध बल्लेबाज हैं। लक्ष्मण ने वर्ल्ड कप 2019 की टीम को लेकर कहा कि 'यह संतुलित टीम है और भारत विश्व कप का प्रबल दावेदार है। हालांकि, टीम चयन से पहले उन्होंने खुद की 15 सदस्यीय टीम चुनी थी जिसमें रायडू को जगह दी थी। स्वाभाविक है कि रायडू को बाहर करने से वे निराश होंगे। 

ु

MUST WATCH & SUBSCRIBE

रायडू ने ट्वीट किया, 'विश्व कप देखने के लिए 3डी चश्मे का आर्डर कर दिया है। रायडू के इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए प्रज्ञान ओझा ने लिखा था, 'हैदराबादी क्रिकेटरों का दिलचस्प मामला। ऐसी स्थिति में रह चुका हूं। निराशा समझ सकता हूं। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended