संजीवनी टुडे

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: स्वर्ण की रेस से बाहर हुई मैरीकॉम, कांस्य से करना पड़ा संतोष

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 13:40:21

एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) को रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शनिवार को तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू से 1-4 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।


नई दिल्ली। भारत की सुपरस्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम (51 किग्रा) को रूस के उलान उदे में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में शनिवार को तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लू से 1-4 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

तीसरी वरीयता प्राप्त मैरी को सेमीफाइनल में दूसरी सीड काकिरोग्लू के हाथों 1-4 से हार का सामना करना पड़ा जिससे उनका 51 किग्रा में अपना पहला स्वर्ण जीतने का सपना अधूरा रह गया। मैरी ने सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही इस प्रतियोगिता के इतिहास में अपना रिकॉर्ड आठवां पदक सुनिश्चित कर लिया था।

यह खबर भी पढ़े: IND vs SA, 2nd test; Day-3 LIVE: अश्विन को मिली दूसरे टेस्ट में पहली सफलता, दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी

तीन बच्चों की मां 36 वर्षीय मैरी कांस्य पदक जीतने के साथ ही विश्व चैंपियनशिप के इतिहास में इस तरह सबसे सफल खिलाड़ी बन गयीं। उन्होंने क्यूबा के फेलिक्स सेवोन को पीछे छोड़ दिया जिनके नाम सात पदक थे। मैरी के पिछले सात पदक 48 किग्रा वर्ग में आए थे और 51 किग्रा में उन्होंने कांस्य जीत इस वर्ग में अपना पहला पदक हासिल किया।

यूरोपियन चैंपियन काकिरेग्लू का फाइनल में रविवार को रुस की लिलिया एतबाएवा से मुकाबला होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended