संजीवनी टुडे

विश्व तीरंदाजी एमपी की मुस्कान ने भारत को दिलाया कांस्य पदक

संजीवनी टुडे 15-06-2019 20:50:26

नीदरलैंड में आयोजित विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में शनिवार को मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार ने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है


भोपाल। नीदरलैंड में आयोजित विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में शनिवार को मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर की प्रतिभावान खिलाड़ी मुस्कान किरार ने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश और प्रदेश को गौरवान्वित किया है। वूमेन कंपाउंड टीम इवेंट में मुस्कान किरार ने यह पदक देश को दिलाया। यह जानकारी खेल एवं युवा कल्याण विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी महेन्द्र व्यास ने मीडिया को दी।

उन्होंने बताया कि भारत और टर्की के बीच शनिवार को खेले गए फायनल मुकाबले में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए मप्र तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार, पेट्रोलियम स्पोट्र्स प्रमोशन बोर्ड की ज्योति सुरेखा तथा पंजाब की खिलाड़ी राजकौर ने 229-225 अंकों के साथ तीसरा स्थान प्राप्त कर कांस्य पदक अर्जित किया। चाइनीस ताइपे पहले और यूएसए के खिलाड़ी दूसरे स्थान पर रहे। इससे पहले खेले गए टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने 219-213 अंक प्राप्त कर नीदरलैंड को हराया। प्री क्वार्टर फाइनल में भारत ने फ्रांस को 226-236 से मात दी। यूएसए और भारत के बीच खेले गए सेमी फाइनल मुकाबले में भारत एक अंक से पीछे रह गया और 227 अंकों से यूएसए ने यह मुकाबला जीत लिया।

मुस्कान किरार ने व्यक्तिगत स्पर्धा में भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीसरे राउंड में नार्वे की खिलाड़ी को 145-142 अंक तथा प्री क्वार्टर फाइनल में साउथ अफ्रीका की खिलाड़ी को 145-141 अंकों से शिकस्त दी।

प्रदेश का गौरव बढ़ाया

तीरंदाजी अकादमी की खिलाड़ी मुस्कान किरार के प्रतिभा प्रदर्शन की सराहना करते हुए प्रदेश के खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता में मुस्कान किरार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश को पदक दिलाया और मध्य प्रदेश का गौरव बढ़ाया है जिस पर हमें गर्व है। खेल और युवा कल्याण संचालक डॉ. एसएल थाउसेन ने भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुस्कान किरार द्वारा अर्जित इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की है।

मुस्कान की उपलब्धियां

एशिया कप में स्वर्ण और कांस्य पदक अर्जित करने वाली मुस्कान किरार तीरंदाजी अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी हैं जिन्होंने  टर्की में आयोजित  वल्र्ड कप स्टेज-2 में भी देश को रजत पदक दिलाया है। मध्य प्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी जबलपुर में वर्ष 2016 से तीरंदाजी खेल प्रतिभा को निखार रही मुस्कान किरार भुवनेश्वर में आयोजित 37वीं सब जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर चैम्पियन बनी। ढाका में आयोजित 20वीं एशियन चैम्पियनशिप और ताईपे में आयोजित एशिया कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया। मुस्कान किरार खेल और युवा कल्याण विभाग द्वारा जबलपुर में संचालित तीरंदाजी अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एवं तकनीकी सलाहकार रिचपाल सिंह सलारिया से तीरंदाजी खेल का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended