संजीवनी टुडे

महिला टी20 विश्व कप/ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया, पूनम यादव ने चटके चार विकेट

संजीवनी टुडे 21-02-2020 18:23:54

भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया।


सिडनी। भारतीय महिला क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए शुक्रवार को मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.5 ओवरों में 115 रन पर सिमट गई। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हीली ने 35 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ एश्ले गार्डनर ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सकीं। उन्होंने 34 रन बनाए। 

भारत के लिए लेग स्पिनर पूनम यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और चार ओवरों में 19 रन देकर चार विकेट लिए। उनके अलावा शिखा पांडे ने तीन, राजेश्वरी गायकवाड़ ने एक विकेट लिया। 

 इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारतीय टीम को शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम को तेज शुरूआत दिलाई। दोनो ने पहले विकेट के लिए 4 ओवरों में 41 रन जोड़े। 

पांचवें ओवर की पहली गेंद पर जेस जोनासन ने मंधाना (10) को पगबाधा आउट कर भारतीय टीम को पहला झटका दिया। छठें ओवर में एलिस पैरी ने शैफाली को सदरलैंड के हाथों कैच कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। शैफाली ने 29 रन बनाए। 

कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ खास नहीं कर सकीं और केवल दो रन बनाकर जोनासेन की गेंद पर विकेटकीपर हिली ने स्टम्प आउट कर दिया। 16वें ओवर में जेमिमाह 26 रन बनाकर डेलिसा केमिन्स की शिकार बनीं। दीप्ति शर्मा 49 और वेदा कृष्णमूर्ति 09 रन बनाकर नाबाद लौंटीं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासन ने दो डेलिसा केमिन्स और एलिस पैरी ने 1-1 विकेट लिया।  

यह खबर भी पढ़ें: ट्रम्प की पत्नी के ताजमहल जाने के कारण गांधी आश्रम का दौरा रद्द, गांधीजी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे ट्रंप

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended