संजीवनी टुडे

Women's T20 WC: वेस्टइंडीज ने थाईलैंड को डेब्यू मैच में 7 विकेट से हराया, कप्तान स्टेफनी टेलर ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 23-02-2020 15:36:09

स्टेफनी टेलर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


डेस्क। शनिवार को वेस्टइंडीज ने कप्तान स्टेफनी टेलर के आलराउंड खेल की बदौलत आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में ग्रुप बी के मुकाबले में पहली बार टूर्नामेंट में खेल रहे थाईलैंड को 20 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराया। स्टेफनी टेलर को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच में 3 विकेट लेने के साथ ही 26 रन बनाए। 

West Indies vs Thailand

टॉस जीतकर थाईलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 78 रन बनाए। उसकी तरफ से विकेटकीपर नानापाट कोन्चारोइनकाई ने (33) और नारुमल चेवेई(13) रन बनाए। बाकी सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। वेस्टइंडीज की तरफ से कप्तान टेलर ने तीन ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए।

West Indies vs Thailand

जीत के लिए 79 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए भी राह आसान नहीं रही। थाईलैंड ने शानदार गेंदबाजी और फील्डिंग करते हुए वेस्टइंडीज को आसानी से लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। थाई गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत करते हुए वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर को झकझोर कर रख दिया। सात ओवर में वेस्टइंडीज की टीम ने महज 27 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इनमें सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज (16) का विकेट भी शामिल था। 

West Indies vs Thailand

हालांकि इसके बाद कप्तान स्टेफनी टेलर ने मोर्चा संभालते हुए शानदार बल्लेबाजी की और 37 गेंदों पर नाबाद 26 रन की पारी खेलकर टीम को 7 विकेट से जीत दिला दी। इस दौरान दूसरे छोर से उन्हें शेमाइन कैंपबेल का साथ मिला जिन्होंने 27 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने 16.4 ओवर में टीम दिला दी। 

West Indies vs Thailand

कैम्पबेल 25 और टेलर 26 रन पर नाबाद रहीं। अपना 100वां टी-20 खेल रही कैम्पबेल के बल्ले से विजयी रन निकला। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाली वेस्टइंडीज की चौथी खिलाड़ी हैं। थाईलैंड का अगला लीग मैच इंग्लैंड के खिलाफ 26 फरवरी को है, जबकि वेस्टइंडीज का सामना पाकिस्तान से होगा। 

West Indies vs Thailand

थाईलैंड की टीम पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रही है। भले ही इस टीम के पास अनुभव की कमी है लेकिन उसके खिलाड़ियों ने अपनी गेंदबाजी और मजबूत फील्डिंग से सबको प्रभावित किया है। टीम की अच्छी फील्डिंग का ये परिणाम रहा कि शुरुआत में ही कैरेबियाई टीम की दो खिलाड़ियों को रन आउट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। 

यह खबर भी पढ़े: IND vs NZ 1st Test: दूसरी पारी में भी बैकफुट पर टीम इंडिया, अपने शीर्ष 4 विकेट गंवाए

यह खबर भी पढ़े: तो इस सख्स की वजह से टीम इंडिया में शामिल हुए जसप्रीत बुमराह, खुद किया खुलासा, देखिये VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended