संजीवनी टुडे

इस 'जादूगर' को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए उठता था सुबह: विराट कोहली

संजीवनी टुडे 27-01-2020 21:25:47

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, इस खबर से गहरे सदमे में हूं, बचपन की ऐसी कई यादें हैं जब मैं इस जादूगर को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए सुबह उठता था।


नई दिल्ली। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के दिग्गज खिलाड़ी कोबे ब्रायंट की लॉस एंजिलिस में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से मौत हो गई, वह 41 वर्ष के थे। कभी हार न मानने के जज्बे, कड़ी प्रतिस्पर्धा और सटीकता के कारण कोबे ब्रायंट एनबीए के दिग्गज बने और वह अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए, जिसने नैशनल बास्केटबॉल लीग की नई पीढ़ी और दुनिया भर के प्रशंसकों को प्रेरित किया।

यह भी पढ़े: ऋषभ पंत प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी, जल्द करेगा प्लेइंग-XI में वापसी: पोंटिंग

दरअसल, कोबे ब्रायंट लॉस एंजिलिस लेकर्स के साथ 20 साल तक जुड़े रहे और इस दौरान उनकी टीम ने पांच एनबीए खिताब जीते। कोबे बीन ब्रायंट पूर्व एनबीए खिलाड़ी जो ‘जेलीबीन’ ब्रायंट के बेटे थे। उनका 23 अगस्त 1978 को फिलाडेल्फिया में जन्म हुआ था। ब्रायंट ने शाकिल ओ नील के साथ मिलकर लेकर्स को 2000, 2001 और 2002 में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। इस तरह से वह 23 साल की उम्र में तीन खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। ब्रायंट के निधन से खेल जगत में मायूसी है।

Death of legendary sportsman Coby Bryant won the championship 5 times

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है। विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, ''इस खबर से गहरे सदमे में हूं, बचपन की ऐसी कई यादें हैं जब मैं इस 'जादूगर' को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए सुबह उठता था। ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांत‍ि प्रदान करें, उनके पर‍िवार को यह दुख सहने की शक्‍त‍ि दे, श्रद्धांजल‍ि।''

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

Disappointed in the sports world due to the death of Bryant ViratRohit expressed grief

माना जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया, हेलीकॉप्टर में अचानक हवा में ही आग लग गई। जिसके बाद वह चक्कर खाता हुआ नीचे आ गिरा और सभी लोगों की मौत हो गई, जो हेलीकॉप्टर क्रैस हुआ है वह कोबे का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended