संजीवनी टुडे

इस इशारे से कोहली ने लाइव मैच में बदला टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम, जानें कैसे?

संजीवनी टुडे 08-12-2019 01:07:00

कोहली का मैदान पर बल्ले से जोर और टीम इंडिया में भी पूरा जोर चलता है, शुक्रवार को मैच के दौरान ऐसे ही वाकया देखने को मिला। डगआउट में कोच शास्त्री भले ही खिलाड़ियों के साथ बैठे थे लेकिन प्लानिंग बल्लेबाजी कर रहे कोहली ही कर रहे थे।


नई दिल्ली। कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 94 रनों की नाबाद पारी के साथ भारत को शानदार जीत दिलाई। विराट कोहली की आतिशी पारी की बदौलत मेहमान वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। विराट ने बताया कि वो बल्लेबाजी के बॉस हैं, मैदान पर गेंदबाजों की उनके आगे नहीं चलती और टीम इंडिया में सिर्फ उनकी ही चलती है।

यह भी पढ़े: रोहित को पछाड़कर कोहली बनें टी-20 'बादशाह,' किया ये कारनामा

दरअसल, वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ हैदराबाद टी20 में दमदार बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन विराट कोहली की ताबड़तोड़ पारी के सामने ये रन कम पद गए है। बता दे, रोहित शर्मा को शुरुआत में ही विंडीज गेंदबाजों ने वापस भेज दिया और ऐसा लगा टीम इंडिया इस लक्ष्य को हासिल करने से चूक जाएगी। पहले शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने बल्ले का जोर दिखाया और फिर कप्तान ने तूफानी खेलकर भारत को जीत दिलाई।

Virat changed the batting order of team India during live match know how hinted

कोहली का मैदान पर बल्ले से जोर और टीम इंडिया में  भी पूरा जोर चलता है, शुक्रवार को मैच के दौरान ऐसे ही वाकया देखने को मिला। डगआउट में कोच शास्त्री भले ही खिलाड़ियों के साथ बैठे थे लेकिन प्लानिंग बल्लेबाजी कर रहे कोहली ही कर रहे थे। 12 ओवर के बाद विराट ने मैदान से ही इशारा किया और बल्लेबाजी क्रम में बदलाव हो गया। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को बल्लेबाजी करने आना था वो पैड पहनकर तैयार थे। 

Ind vs WI T20I Series Rishabh Pant is no less than a bell of danger the legendary young cricketer returns to the team

बता दे, टीम इंडिया को बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी से रन बनाने की जरूरत थी और मैदान से कोहली ने रिषभ पंत को तैयार रहने का इशारा किया। कोच ने पंत को बताया और वो तुरंत ही पवेलियन से डगआउट में आ गए। इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद मैदान पर रविंद्र जडेजा की जगह शिवम दुबे बल्लेबाजी करने आए, यह भी कप्तान कोहली की ही प्लानिंग थी। केएल राहुल जैसे ही आउट हुए तो रिषभ पंत मैदान पर उतरे। उन्होंने पहली गेंद का सामना किया और जोरदार छक्का लगाया। पंत 9 गेंद पर 18 रन बनाकर आउट हुए। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From sports

Trending Now
Recommended