संजीवनी टुडे

स्पेन के लिए फीफा विश्व कप 2010 जीतना, मेरे करियर का सर्वश्रेष्ठ क्षण : जुआन माता

संजीवनी टुडे 07-04-2020 13:49:49

मैनचेस्टर यूनाइटेड के फुटबॉलर जुआन माता ने कहा कि स्पेन के लिए फीफा विश्व कप 2010 जीतना उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ क्षण था।


मैनचेस्टर। मैनचेस्टर यूनाइटेड के फुटबॉलर जुआन माता ने कहा कि स्पेन के लिए फीफा विश्व कप 2010 जीतना उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ क्षण था। क्लब की आधिकारिक वेबसाइट ने माता के हवाले से कहा, "विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे अच्छा था, जिसे हमने स्पेन के साथ 2010 में जीता था।" 

 टूर्नामेंट के फाइनल में, स्पेन ने नीदरलैंड को 1-0 से हराकर खिताब अपने नाम किया था। इस मुकाबले में आंद्रेस इनिएस्ता ने मैच के 116वें मिनट में एकमात्र गोल दागकर स्पेन को जीत दिलाई थी। माता ने कहा कि पूरी टीम की नजरें उस समय घड़ी की ओर थीं और जब रेफरी ने मैच समाप्त होने की घोषणा की तो हम सभी खुशी से उछल पड़े।

 उन्होंने कहा," फाइनल में जब आंद्रेस इनिएस्ता ने गोल किया, हम सभी घड़ी की ओर देख रहे थे और जैसे ही रेफरी ने मैच समाप्ति की घोषणा की हम सभी खुशी से उछल पड़े। तब इतिहास बना, क्योंकि स्पेन ने उस समय से पहले विश्व कप नहीं जीता था, इसलिए मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी का सपना होता है, अपने देश के साथ पहली बार विश्व कप जीतना और इसलिए यह शायद करियर का सबसे बेहतरीन क्षण था। चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग में भी मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं,लेकिन विश्व कप की जीत शानदार थी।"

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended