संजीवनी टुडे

क्या अगस्त में शुरू हो पायेगा भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैम्प? जानिए क्या कहते है BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

संजीवनी टुडे 01-07-2020 07:53:10

भारत को जून में श्रीलंका का दौरा करना था और इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण दोनों सीरीज को स्थगित कर दिया गया।


डेस्क। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स या तो रद्द कर दिए गए या फिर स्थगित हो गए। इसी बीच खबर आ रही है कि 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज के जरिए इस कोरोना काल में ही इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही है। 

हालांकि टीम इंडिया को लेकर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का कहना है कि अगस्त से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैंप शुरू नहीं किया जा सकता है। उन्होंने एक निजी समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि सरकार ने जब क्रिकेट स्टेडियम खोलने की अनुमति दी तो कुछ खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस करनी शुरू कर दी है, लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप अगस्त से पहले शुरू होने की संभावना नहीं है। 

Announcement of Team India for West Indies tour, out of Hardik Pandya, given to these new players

गौरतलब है कि टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा मैदान पर ट्रेनिंग करते हुए नजर आए थे।

बता दें कि भारत को जून में श्रीलंका का दौरा करना था और इसके बाद अगस्त में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण दोनों सीरीज को स्थगित कर दिया गया। इसके अलावा टीम इंडिया ने मार्च के मध्य से ही कोई इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है। 

Announcement of Team India for West Indies tour, out of Hardik Pandya, given to these new players

वहीं, सूत्रों के मुताबिक BCCI आईपीएल सीजन 13 का आयोजन 25 सितंबर से एक नवंबर के बीच कराने के बारे में सोच रहा है। यह भी संभव है कि बीसीसीआई IPL सीजन 13 को विदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल सीजन 13 की मेजबानी के लिए श्रीलंका और UAE पहले ही BCCI के सामने मेजबानी का प्रस्ताव रख चुके हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

वहीं, अगर इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो कोरोना के खतरे के बीच 8 से 28 जुलाई तक वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड की मेजबानी में पांच अगस्त से एक सितंबर तक 3 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी।

यह खबर भी पढ़े: 59 ऐप्स पर बैन के बाद भौखलाया चीन, कहा- भारत ने चुनकर हटाए चीनी ऐप्स, भेदभाव भरा रवैया बदलने के लिए करेंगे अपील

यह खबर भी पढ़े: भारत में Tiktok बैन होने से सहमा चीन, यहां से करता था इतने अरबों में कमाई

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended