संजीवनी टुडे

क्या आईपीएल का 13वां संस्करण आयोजित होगा? ECB ने BCCI को दिया ये प्रस्ताव, पूरी तरह तैयार

संजीवनी टुडे 07-06-2020 04:45:00

अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने यह ऑफर पेश कर दिया है कि वह चाहे तो इस बार अपनी इस लीग का आयोजन उसके यहां कर सकता है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते आईपीएल (IPL) का 13वां संस्करण इस साल खेला जाएगा या नहीं। इसका संशय भले अभी खत्म नहीं हुआ हो लेकिन अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि अगर भारत इस साल कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल विदेश में करने का फैसला लेता है तो उसने इसकी मेजबानी की इच्छा जताई है। ऐसी अटकलें हैं कि आस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप नहीं होने पर बीसीसीआई अक्टूबर में इसका आयोजन कर सकता है।

ipl

दरअसल, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने यह ऑफर पेश कर दिया है कि वह चाहे तो इस बार अपनी इस लीग का आयोजन उसके यहां कर सकता है। आईपीएल का आयोजन इस बार 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने पर अक्टूबर-नवंबर की खाली विंडो में अपनी इस लीग को आयोजित करना चाहता है। कोविड-19 के चलते इस बार ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अब खतरे में दिख रहा है।

ipl

यूएई क्रिकेट बोर्ड के महासचिव मुबाशशिर उस्मानी ने एक स्थानीय अखबार से कहा, 'अतीत में भी अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल का यूएई में सफल आयोजन किया है। हमारे पास कई द्विपक्षीय सीरीज को तटस्थ स्थान पर सफल आयोजित करने का अनुभव है। इसलिए आईपीएल को एक बार फिर यहां आयोजित करने में कोई कठिनाई नहीं होगी।'

ipl

उन्होंने कहा, 'इस लीग के सफल आयोजन के लिए हमारे पास जो उपलब्ध स्थान और सुविधाएं हैं वे उच्चे श्रेणी की हैं और इसलिए हम इस लीग की मेजबानी के लिए तैयार हैं।' उस्मानी ने बताया कि अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड को भी उनके इंग्लिश सीजन के बाकी बचे हुए सीजन को यहां पूरा करने का ऑफर दिया था।

यह खबर भी पढ़े: केरल : गर्भवती हाथी की मौत के आरोपित को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

यह खबर भी पढ़े: कोरोना के कारण जा सकती हैं 30 लाख नौकरियां: पाक वित्त मंत्रालय

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended