संजीवनी टुडे

क्या IPL-2020 का आयोजन विदेश में होगा? BCCI अध्यक्ष ने दिए ये संकेत

संजीवनी टुडे 07-07-2020 15:27:35

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि देश को इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 महामारी को झेलना होगा।


नई दिल्ली। जब से कोरोना काल में इंटरनेशनल क्रिकेट के शुरू होने की खबर सामने आई है, तब से ही क्रिकेट प्रेमी ये सवाल पूछ रहे हैं कि इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होगा या नहीं? इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि देश को इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत तक कोविड-19 महामारी को झेलना होगा। सोमवार को उनके इस बयान से यह लगभग साफ हो गया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन भारत में नहीं होगा। 

दरअसल, दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी आईपीएल 2020 के आयोजन से जुड़ी हर अपडेट को जानने के लिए बेकरार हैं। इस बीच BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस साल आईपीएल के विदेश में होने के संकेत दिए हैं। दरअसल, टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत में भारत में कोरोना वायरस की स्थिति के बारे में पूछे गए सवाल पर गांगुली ने कहा,‘ मुझे लगता है कि अगले तीन-चार महीने थोड़े कठिन होंगे। हमें बस इसे सहन करना होगा और साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक जीवन सामान्य हो जाना चाहिए।’

bcci

गांगुली के इस बयान से साफ पता चलता है कि वह भी अच्छे से जानते हैं कि अगर इस साल भारत में आईपीएल का आयोजन नहीं हो पाएगा। ऐसे में वह विदेश में इस लीग का आयोजन करने पर विचार कर सकते हैं। मयंक के साथ बातचीत में दादा ने आगे कहा कि मैं वैक्सीन के आने का इंतजार करूंगा। जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक हमें और सावधानी बरतनी होगी। उम्मीद है कि वैक्सीन आने के बाद सबकुछ पहले जैसा हो जाए। 

बीसीसीआई पहले ही सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल के आयोजन की योजना बनाई है। बोर्ड की पहली पसंद टूर्नामेंट के देश में आयोजन की होगी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के कारण ऐसा मुश्किल लग रहा है। कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। यूएई और श्रीलंका के बाद सोमवार को न्यूजीलैंड ने भी टूर्नामेंट की मेजबानी की पेशकश की है। माना जा रहा है कि अगर विश्व कप स्थिगित होता है, तो आईपीएल 2020 का आयोजन सुनिश्चित है। 

यह खबर भी पढ़े: रवि शास्त्री, कोहली और अश्विन ने धोनी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

यह खबर भी पढ़े: चावल के पानी के ये फायदे नहीं जानते होंगे आप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From sports

Trending Now
Recommended